अजय देवगन की ‘थैंक गॉड’ कुवैत में हुई बैन, कर्नाटक में भी हुआ विरोध

इंडिया न्यूज़, Bollywood News (Mumbai):

बॉलीवुड स्टार्स अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘थैंक गॉड’ की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। दरअसल इंदर कुमार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन भगवान चित्रगुप्त के किरदार मेंं हैं। बता दें फिल्म का ट्रेलर 9 सितंबर को रिलीज हुआ था, इसके साथ ही इसका विरोध शुरू हो गया है।

एक ओर जहां सोशल मीडिया पर फिल्म में हिंदू धर्म के अपमान के आरोप लग रहे हैं, वहीं कुवैत के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास नहीं किया। इस कारण यह फिल्म अब वहां रिलीज नहीं हो पाएगी। दूसरी ओर, देश में कर्नाटक में भी फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है। हिंदू जनजागृति समिति ने कर्नाटक में भी फिल्म को बैन करने की मांग की है।

इस वजह से हो रहा है ‘थैंक गॉड’ का विरोध

बता दें ‘थैंक गॉड’ फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा एक आम इंसान की भूमिका में हैं, जो सड़क हादसे में मौत के बाद भगवान चित्रगुप्त से मिलते हैं। वहां उनके अच्छे और बुरे कर्मों यानी पाप और पुण्य का हिसाब होता है। हिंदू धर्म की पौराणिक कथाओं के मुताबिक, भगवान चित्रगुप्त इंसान के अच्छे और बुरे कर्मों का लेखा-जोखा रखते हैं।

फिल्म में अजय देवगन नए जमाने के चित्रगुप्त बने हैं। वह कोट-पैंट में हंसी-मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके इसी फन अवतार को देखकर दर्शकों का एक वर्ग नाराज है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक वकील हिमांशु श्रीवास्तव ने कोर्ट में बकायदा फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की है और इसे हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया है।

‘थैंक गॉड’ 25 अक्टूबर को होगी रिलीज

Thank God
Thank God

वैसे ‘थैंक गॉड’ 25 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। ऐसे में इसे कुवैत में रिलीज के लिए वहां के सेंसर बोर्ड में सब्मिट किया गया था। लेकिन कुवैती सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज के लिए हरी झंडी नहीं दी। जबकि दुलकर सलमान और सनी देओल की फिल्म ‘चुप’ को कुवैत में रिलीज के लिए सर्टिफिकेट दे दिया गया है।

वहीं ताजा जानकारी के अनुसार कुवैत में बैन के बीच कर्नाटक में भी फिल्म का बहिष्कार करने और इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग हो रही है। हिंदू जनजागृति समिति ने मांग की है कि सेंसर बोर्ड फिल्म को सर्टिफिकेट न दे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य और केंद्रीय गृह मंत्रालयों को फिल्म पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, क्योंकि इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि वे सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : ‘दृश्यम 2’ स्टार श्रिया सरन की पति के साथ वायरल हुईं रोमांटिक फोटोज

ये भी पढ़े : पीएम’ मोदी को कंगना रनौत ने ऐसे किया बर्थडे विश, शेयर किया स्पेशल नोट

ये भी पढ़े : अक्षरा सिंह ने अपने एमएमएस लीक वीडियो पर तोड़ी चुप्पी, जानिए वीडियो के पीछे की सच्चाई

ये भी पढ़े : ‘ब्रह्मास्त्र’ ने 8वें दिन भी की बंपर कमाई, जल्द कमा लेगी 200 करोड़

ये भी पढ़े : ऑस्कर 2023 में एसएस राजमौली की ‘आरआरआर’ इन कैटगरीज में होगी नॉमिनेट, लिस्ट जल्द होगी जारी

ये भी पढ़े : अजय देवगन ने अहमदाबाद में खोला 4 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स, कंगना रनौत ने की तारीफ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news