नोएडा में चारदीवारी गिरने 4 लोगों की मौत, कई मलबे में दबे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Boundary Wall Collapse In Noida): राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा में बाउंड्री वॉल गिरने के कारण चार लोगों की मौत हो गई है। हादसा नोएडा के सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-21 में हुआ है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसे में अब तक चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और मलबे के नीचे कई लोगों दबे होने की आशंका है।

मरम्मत का काम चल रहा था, तभी हुआ हादसा

शुरुआती जानकारी के मुताबिक बाउंड्री वॉल की मरम्मत का काम चल रहा था तभी हादसा हुआ। सूचना मिलने के बाद गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई के अलावा लोकल एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी और प्रशासन के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

जलवायु विहार सोसायटी की है दीवार

शुरुआती जानकारी के मुताबिक नाले की सफाई में एक दर्जन से ज्यादा मजदूर लगे थे। इस बीच एक ईंट हटाने पर करीब 10 मीटर के दायरे में पूरी बाउंड्री वॉल नाले की तरफ गिर पड़ी। पुलिस के साथ दमकलकर्मी भी तुरंत मौके पर पहुंच गए थे। मलबा हटाने के लिए जेसीबी भी जुटी है। दीवार जलवायु विहार सोसायटी की है और इसके बाहर से नाला है, जिसमें सफाई का काम चल रहा था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानिए क्या कहते हैं डीएम

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि नोएडा अथॉरिटी की ओर से जलवायु विहार के पास सेक्टर-21 स्थित नाले की सफाई का काम दिया गया था। उन्होंने कहा, हादसा उस समय जब मजदूर र्इंटें निकाल रहे थे। दो मजदूरों की मौत जिला अस्पताल में हुई है जब दो ने कैलाश अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

अब तक 9 लोगों को बचाया

पुलिस ने बताया कि मौके पर राहत एवं बचाव का काम जारी है। उन्होंने बताया कि मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने का तेजी से चल रहा है। सूत्रो के अनुसार अब तक 9 लोगों को बचाया जा चुका है। हादसे की सूचना के बाद आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए हैं।

ये भी पढ़े:- अश्लील वीडियो बेचे जाने की आशंका, मुंबई व गुजरात से जुड़े तार

ये भी पढ़े:- राजस्थान में बीजेपी महिला कार्यकर्ता का सिर धड़ से अलग करने की धमकी

ये भी पढ़े:-  देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news