देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Weather Today Update):भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में तेज और झारखंड, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़, के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट है। बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में जो चक्रवात बना था वह अब कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होता दिख रहा है और इसी के प्रभाव से देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

तीन दिन तक कई राज्यों में येलो अलर्ट, दिल्ली में आंशिक बादल

आईएमडी का कहना है कि मानसून द्रोणिका अभी वाराणसी, हरदोई, बालासोर दिल्ली और रांची, से होकर गुजर रही है और इसके प्रभाव के चलते अगले 3 दिन तक कई राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। दिल्ली-एनसीआर में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। कुछ जगह हल्की बरसात होने का अनुमान है। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम 24 डिग्री के बीच रह सकता है। वहीं हवा की रफ्तार 6 मिी प्रति घंटा रह सकती है।

यूपी के पूर्वी क्षेत्रों में कई जगह भारी बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों से अलग-अलग जगहों पर जोरदार बारिश का दौर जारी है। आज प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों में कई जगह फिर बारिश होने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश को के आसार को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में मानसून के फिर एक्टिव होने के कारण कई जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभावित खतरे के मद्देनजर लोगों की बचाव एवं राहत के लिए व्यवस्थित प्रबंध के निर्देश दिए हैं।

मध्य प्रदेश में कल से तीन दिन तक बारिश का अनुमान

मध्य प्रदेश में कल रात से लगभग तीन दिन तक अच्छी बारिश होने की संभावना है। राजधानी भोपाल के अलावा इंदौर, शहडोल, बैतूल, ग्वालियर, रीवा, व जबलपुर के आसपास के इलाकों में तेज बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र कल रात से 22 सितंबर की सुबह तक पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों में पहुंच जाएगा जिसके चलते अच्छी बारिश की संभावना है। 21-22 से बारिश का दौर शुरू होकर 25-26 सितंबर तक रहेगा।

ये भी पढ़े:- Sapna Chaudhary को कोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत, धोखाधड़ी के मामले में किया था खुद को सरेंडर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news