आतंकियों ने की एक और कश्मीरी पंडित की हत्या, मृतक का भाई घायल

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों की गोलीबारी में एक कश्मीरी पंडित की मौत हो गई। फायरिंग में मृतक का भाई घायल हो गया। कश्मीर जोन पुलिस ने यह जानकारी दी है। मृतक की पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है और उसके भाई का नाम पिंटू कुमार है जो घायल हुआ है।

वारदात का शिकार हुए लोग अल्पसंख्यक समुदाय के

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने सेब के एक बाग में नागरिकों पर गोलियां चलाईं। घायल पिंटू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वारदात के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। वारदात का शिकार हुए दोनों लोग अल्पसंख्यक समुदाय के हैं।

12 अगस्त को कर दी थी बिहार के मजदूर की हत्या

कश्मीर जोन पुलिस के अधिकारी ने बताया कि मृतक की जानकारी एकत्र की जा रही है। इसके अलावा इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाशी के लिए सर्च आपरेशन शुरू कर दिया गया है। गत 12 अगस्त को भी आतंकियों ने बांदीपुरा के सोदनारा सुंबल में गैर-कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी। मजदूर बिहार का रहने वाला था। कश्मीर घाटी में पिछले चार माह में टारगेट किलिंग की कई वारदातें हो चुकी हैं।

ये भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर : ब्रेक फेल होने से गहरी खाई में गिरी आईटीबीपी के जवानों से भरी बस

घाटी में मई से जून के बीच कई टारगेट किलिंग की वारदातें

आतंकी इस साल मई से जून के बीच कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। सात मई का श्रीनगर में डॉक्टर अली जान रोड पर आइवा ब्रिज के पास आतंकियों ने पुलिस कांस्टेबल गुलाम हसन डार को मार डाला था। 12 मई को बडगाम में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की चाडूरा तहसील कार्यालय में घुसकर हत्या कर दी।
13 मई को पुलवामा के गडूरा गांव में पुलिसकर्मी रियाज अहमद की हत्या की। 17 मई को बारामुला में राजौरी के सेल्सैन रंजीत सिंह की हत्या कर दी।

24 मई को फिर श्रीनगर में पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी की हत्या कर दी। अगले ही दिन 25 मई को बडगाम में घर पर टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या कर दी। 31 मई को कुलगाम के गोपालपोरा में हिंदू महिला शिक्षक रजनी बाला को स्कूल के अंदर मार डाला। दो जून को कुलगाम जिले में एक बैंक प्रबंधक की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। दो ही जून को बडगाम में दो गैर-कश्मीरी मजदूरों को बनाया निशाना। इनमें से एक की मौत हो गई। 18 जून को पुलवामा में पुलिस के सब इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर की हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़े :  पाकिस्तान में तेल टैंकर व बस के बीच टक्कर, 20 लोगों की जलकर मौत

ये भी पढ़े :  भारत की आपत्ति के बावजूद श्रीलंका पहुंचा चीन का शोध पोत युआन वांग-5

ये भी पढ़े :  कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पंजाब हरियाणा की लाइफ लाइन हिमाचल के डैम लबालब

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news