पाकिस्तान में तेल टैंकर व बस के बीच टक्कर, 20 लोगों की जलकर मौत

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद:
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेल टैंकर और बस के बीच टक्कर से 20 लोग जिंदा जल गए। लाहौर से लगभग 350 किमी दूर मुल्तान में एक मोटरवे पर यह हादसा आज सुबह हुआ। दुर्घटना की वजह तेज रफ्तार बताई गई है। इसके कारण कई घंटे तक इस मार्ग पर यातायात बाधित रहा। पाकिस्तान के बचाव दल के प्रभारी ने कहा कि बस लाहौर से कराची जा रही थी। इस बीच मुल्तान में उसकी एक तेल टैंकर के साथ जोरदार भिड़ंत हो गई, जिसमें 20 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

दुर्घटना में कई झुलसे, कुछ की हालत गंभीर

बचाव दल के प्रवक्ता के अनुसार टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई और इस कारण यात्री आग की चपेट में आ गए। आग इतनी भीषण थी कि बचाव व दमकल के लिए रेस्क्यू अभियान चलाना भी बहुत मुश्किल था। झुलसे लोगों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई गई है। प्रवक्ता ने बताया कि अधिकतर शव इतनी बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। डीएनए परीक्षण के बाद शव परिवारों को सौंपे जाएंगे।

झुलसे लोगों के बेहतर इलाज के निर्देश

पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने हादसे पर गहरा दुख जताया और संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को झुलसे लोगों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रशासन को मृतकों के परिवारों की पहचान करने में मदद का भी निर्देश दिया।

पिछले सप्ताहांत पंजाब प्रांत में ही 13 लोग हादसे का शिकार हुए

गत सप्ताहांत पंजाब प्रांत एक यात्री बस व एक लोडेड ट्रक के बीच टक्कर हो गई थी। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। हाल के दिनों में पाकिस्तान में सड़क हादसों में इजाफा हुआ है। इसका कारण यातायात के नियमों का उल्लंघन व खराब सड़कें होना बताया जा रहा है।

ये भी पढ़े :  भारत की आपत्ति के बावजूद श्रीलंका पहुंचा चीन का शोध पोत युआन वांग-5

ये भी पढ़े :  कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पंजाब हरियाणा की लाइफ लाइन हिमाचल के डैम लबालब

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news