होम / जम्मू-कश्मीर : ब्रेक फेल होने से गहरी खाई में गिरी आईटीबीपी के जवानों से भरी बस

जम्मू-कश्मीर : ब्रेक फेल होने से गहरी खाई में गिरी आईटीबीपी के जवानों से भरी बस

Vir Singh • LAST UPDATED : August 16, 2022, 3:01 pm IST
  • बस में सवार थे 39 जवान, अब तक 7 जवान शहीद

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:
जम्मू-कश्मीर में पहलगाम के पास चंदनवाड़ी इलाके  में कुछ देर पहले बड़ा हादसा हो गया। भारत-तिब्बत-सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की एक बस गहरी खाई में गिर गई। बस में 39 जवान सवार थे। इनमें से 37 आईटीबीपी और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान हैं। आईटीबीपी की ओर से यह जानकारी दी दी गई है। एसडीपीओ पहलगाम फहद टाक ने  हादसे की पुष्टि की है। अब तक 7 जवानों के मारे जाने की सूचना है।

हादसे का कारण बस का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार आईटीबीपी के छह जवान शहीद हुए हैं। घायलों को पहले  अनंतनाग जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उसके बाद हेलीकाप्टर के जरिए श्रीनगर सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। अभी घायलों की पहचान नहीं बताई गई है।

हादसे में कई जवान घायल, जिनमें कई की हालत गंभीर

आईटीबीपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में कई जवान घायल भी हुए हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है, इसलिए मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। आईटीबीपी के कमांडो को मौके पर रवाना किया गया है ताकि बचाव अभियान तेजी से हो सके। बस से जा रहे सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी में तैनात थे और वापस पहलगाम आ रहे थे। गौरतलब है कि हाल ही में अमरनाथ यात्रा संपन्न हो गई है। मौके पर करीब 20 एंबुलेंस बचाव के काम में जुटी हैं।

ये भी पढ़े :  दिल्ली-जयपुर हाईवे पर कार-ट्रक की टक्कर में 4 की मौत, 2 घायल

अचानक चालक ने बस से नियंत्रण खोया : पुलिस

पुलिस का कहना है कि सभी जवान जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस में सवार थे और जब ये चंदनबाड़ी से पहलगाम की तरफ जा रहे थे। इस बीच पहलगाम मार्ग पर स्थित फ्रिसलन इलाके के समीप चालक का अचानक बस से नियंत्रण खो गया और बस खाई में गिरने के बाद लिद्दर नदी के पास पहुंची। पुलिस का भी कहना है कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे।

स्थानीय लोग सबसे पहले खाई में उतरे

सूत्रों ने बताया कि हादसे की सूचना के बाद स्थानीय लोग तुरंत बचाव कार्य के लिए खाई में उतर गए थे। इसके बाद पुलिस व आइटीबीपी के अन्य जवान और सेना को भी सूचना दी गई। बचावकर्मियों ने सभी घायलों को मुख्य सड़क तक पहुंचाया। फिर उन्हें अनंतनाग जिला अस्पताल पहुंचाया। इस बीच डॉक्टरों ने छह जवानों को शहीद घोषित कर दिया। अन्य का अभी इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़े :  पाकिस्तान में तेल टैंकर व बस के बीच टक्कर, 20 लोगों की जलकर मौत

ये भी पढ़े :  भारत की आपत्ति के बावजूद श्रीलंका पहुंचा चीन का शोध पोत युआन वांग-5

ये भी पढ़े :  कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पंजाब हरियाणा की लाइफ लाइन हिमाचल के डैम लबालब

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें