जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति बनने पर उनकी ससुराल सतनाली में छाई खुशियां, बांटी मिठाईयां

  • सतनाली के साथ-साथ महेंद्रगढ़ जिला व राजस्थान के झुंझुनू जिला में खुशी का माहौल

सरोज यादव, Mahendragarh News। Vice President Election-2022 Result : भाजपा व एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को विजयी घोषित किए जाने के बाद शनिवार शाम को उनकी सुसराल सतनाली में खुशियां छा गई हैं। वहां लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में है राजस्थान के धनखड़ की ससुराल

उपराष्ट्रपति पद पर विजयी घोषित जगदीप धनखड़ महेंद्रगढ़ जिला के साथ लगते राजस्थान प्रदेश के झुंझुनूं जिले के किठाना गांव के निवासी है। उनका विवाह हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला के सतनाली वासी स्व. चौधरी होशियार सिंह व भगवती देवी की इकलौती पुत्री डा. सुदेश धनखड़ के साथ 1 फरवरी 1979 को हुआ था।

1979 में वकालत की शुरू, 35 साल की उम्र में बने बार अध्यक्ष

चौधरी होशियार सिंह की चार संतानों में तीन बेटे व एक बेटी है। उनकी तीसरे नंबर की बेटी डा. सुदेश धनखड़ है। जिनका देश के उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़ से विवाह हुआ।

देश के उपराष्ट्रपति चुने गए जगदीप धनखड़ के सबसे छोटे साले प्रवीण बलवदा ने बताया कि जीजा जगदीप धनखड़ ने 1979 में वकालत की शुरूआत की और 35 साल की उम्र में सबसे युवा राजस्थान हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष बने।

सबसे युवा सीनियर एडवोकेट बने थे धनखड़

सबसे युवा सीनियर एडवोकेट बनने का नाम भी उन्हीं का दर्ज है। 1990 में वे वरिष्ठ अधिवक्ता हो गए थे और बार काउंसिल आफ राजस्थान के सदस्य भी निर्वाचित हुए। उन्होंने वकालात को राजनीति के साथ अपना पेशा रखा।

वे झुंझुनू लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे और केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे है। उन्होंने बताया कि उनकी बहन डा. सुदेश धनखड़ ने भी माधोगढ़ सीनियर सेकेंडरी से ही मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

ससुराल में मनाया जा रहा जश्न

उन्होंने कहा कि उन्हें बड़ी खुशी हो रही है कि आज उनका बहनोई उपराष्ट्रपति पद के लिए चुने गए है। इस खुशी को व्यक्त करते हुए राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव के जनसम्पर्क अधिकारी राजेश यादव, दीवानसिंह शेखावत, चौधरी बलबीरसिंह, सुबेदार लीलासिंह, बिजेंद्र सेठ व सतबीर ने बताया कि यह सतनाली क्षेत्र के लिए खुशी की बात है।

ये भी पढ़े : रोजाना सुबह 5 बजे जग जाते हैं धनखड़, नाश्ते में रात की ठंडी रोटी पसंद

ये भी पढ़े : NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ बने देश के नए उपराष्ट्रपति, 11 अगस्त को लेंगे शपथ

ये भी पढ़े : उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग खत्म, थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना

ये भी पढ़े : मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने कहा-अगर मदरसों में बुरे तत्व मिलते हैं तो सरकार गोली मार दे, हमें कोई सहानुभूति नहीं

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news