पायलट से नाखुश 70 विधायकों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत और सचिन को दिल्ली बुलाया

इंडिया न्यूज, Jaipur News। Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस और हाईकमान में एक बार फिर से मतभेद की स्थिति पैदा हो गई है। क्योंकि जहां एक ओर राज्यस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने के बाद उनके स्थान पर नए मुख्यमंत्री के रूप में हाईकमान की पसंद सचिन पायलट हैं, वहीं दूसरी ओर गहलोत खेमा पायलट के नाम से नाखुश है। विधायक दल की बैठक से पहले ही गहलोत गुट के करीब 70 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के घर पहुंचकर इस्तीफा दे दिया है।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने किया 92 विधायक होने का दावा

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दावा किया कि हमारे पास 92 विधायक हैं। हमारी एक ही मांग है कि बगावत करने वाले लोगों में से सीएम न बनाया जाए। इधर, आलाकमान ने अशोक गहलोत, सचिन पायलट, अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे को दिल्ली बुलाया है।

क्या फिर हो सकती है विधायकों की बाड़ाबंदी?

वहीं जानकारी मिली है कि आलाकमान गहलोत और पायलट दोनों की समझाइश करेगा। केसी वेणुगोपाल ने दोनों को कॉल कर सोनिया गांधी और राहुल गांधी का यह मैसेज दिया है। माना जा रहा है कि एक बार फिर राजस्थान में विधायकों की बाड़ाबंदी हो सकती है।

दूसरी ओर मंत्री शांति धारीवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, महेश जोशी और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा रात साढ़े 10 बजे सीएम निवास पहुंचे। चारों एक ही गाड़ी में गए हैं।

वहीं सचिन पायलट, उनके समर्थक एमएलए और कुछ अन्य विधायक विधायक दल की बैठक के लिए सीएम हाउस पहुंच गए थे। रात 10.20 बजे के करीब पायलट सीएम हाउस से निकल गए।

इसके पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश प्रभारी अजय माकन और ऑब्जर्वर मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने होटल पहुंचे। छोटी सी मीटिंग के बाद तीनों सीएम हाउस पहुंचे। लेकिन कई विधायकों के नहीं पहुंचने से बैठक रद्द हो गई।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में 12 साल के मासूम के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, कुकर्म के बाद डंडों से पीटकर सड़क किनारे फेंका

ये भी पढ़ें : ईरान में हिजाब के विरोध में प्रदर्शन की अगुआई कर रही हदीस नजफी को पुलिस ने मारीं 6 गोलियां, अब तक 50 मौतें

ये भी पढ़ें : बैठक में सचिन पायलट को छोड़कर किसी को भी मुख्यमंत्री बनाने पर बनी गहलोत गुट के विधायकों की सहमति

ये भी पढ़ें : राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का पिंजौर में हुआ जोरदार नागरिक अभिनन्दन

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंची विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं से ठगी की शिकायत, दुकानदारों को सख्त निर्देश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub
Latest news
Related news