होम / बैठक में सचिन पायलट को छोड़कर किसी को भी मुख्यमंत्री बनाने पर बनी गहलोत गुट के विधायकों की सहमति

बैठक में सचिन पायलट को छोड़कर किसी को भी मुख्यमंत्री बनाने पर बनी गहलोत गुट के विधायकों की सहमति

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 25, 2022, 8:45 pm IST

इंडिया न्यूज, Jaipur News। Rajasthan Politics: राजस्थान में नए सीएम को लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के घर चल रही बैठक में सीएम अशोक गहलोत कैंप की ओर से बगावत के संकेत मिले है। गहलोत कैंप के विधायकों ने कहा है कि सचिन पायलट को छोड़कर किसी को भी मुख्यमंत्री बना दें, हमें मंजूर है। इस बीच सीएम गहलोत ने संकेत दिया है कि विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव आएगा। फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ा जाएगा। यह आज ही हो सकता है।

56 विधायकों ने बनाई सहमति

गहलोत के मंत्री कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन के समक्ष मांग रख सकते हैं। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर जुटे 56 विधायकों ने सहमति बनाते हुए साफ कर दिया है कि बगावत करके मानेसर जाने वाले विधायकों को छोड़कर किसी को भी मुख्यमंत्री बना दें। गहलोत विधायकों ने इस रुख से साफ कर दिया है कि उन्हें सचिन पायलट की ताजपोशी कतई मंजूर नहीं है।

होटल मेरियट पहुंचे अशोक गहलोत

कांग्रेस के विधायक दल की बैठक से पहले गहलोत खेमे के विधायक और मंत्रियों का रुख साफ होने के बाद ताजा हालात पर चर्चा के लिए सीएम गहलोत होटल मेरियट पहुंच गए हैं। होटल मेरियट दोनों पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिका अर्जुन खड़गे से ताजा हालात पर चर्चा करेंगे।

धारीवाल के घर बैठक में ये रहे मौजूद…

वहीं मंत्री धारीवाल के घर पूरी गहलोत कैबिनेट जुटी है। 70 विधायकों के बैठक में पहुंचने की खबर है। मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर कई मंत्री-विधायक जुटे। मंत्री डॉ.महेश जोशी, महेंद्रजीत सिंह मालवीया, डॉ.बीडी कल्ला, मंत्री रामलाल जाट, शकुंतला रावत, गोविंद मेघवाल, अशोक चांदना, संयम लोढ़ा, रफीक खान, महादेव सिंह खंडेला, गोपाल मीणा, मंजू मेघवाल, लक्ष्मण मीना, अमीन खान, आलोक बेनीवाल, दीपचंद खैरिया, महेंद्र चौधरी, रोहित बोहरा, जेपी चंदेलिया, नगराज मीना, विनोद चौधरी, मेवाराम जैन, राजेंद्र पारीक, अमित चाचाण, गुरमीत सिंह कुन्नर, प्रीति सिंह, गंगादेवी धारीवाल के आवास पहुंचे।

ये भी पढ़ें : राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का पिंजौर में हुआ जोरदार नागरिक अभिनन्दन

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंची विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं से ठगी की शिकायत, दुकानदारों को सख्त निर्देश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT