होम / रणदीप हुड्डा बर्थडे :  कभी करते थे वेटर की नौकरी, आज हैं बॉलीवुड के सुपर स्टार

रणदीप हुड्डा बर्थडे :  कभी करते थे वेटर की नौकरी, आज हैं बॉलीवुड के सुपर स्टार

Saranvir Singh • LAST UPDATED : August 20, 2022, 12:17 pm IST

इंडिया न्यूज़,Bollywood News (Mumbai) :

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर रणदीप हुड्डा अपनी सबरजीत, हाइवे जैसी कई शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबको इंप्रेस कर चुके हैं। बता दें कि एक्टर रणदीप हुड्डा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 20 अगस्त 1976 को जन्मे रणदीप का फैमिली बैकग्राउंड एक्टिंग से बिल्कुल अलग है पर उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था। बता दें कि रणदीप हुड्डा की फैमिली उन्हें डॉक्टर बनाना चाहती थी पर उन्हें एक्टिंग में ज्यादा दिलचस्पी थी। स्कूल में उन्होंने कई नाटकों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था।

फैमिली बनाना चाहती थी डॉक्टर

Randeep Hooda Birthday Photo
Randeep Hooda Birthday Photo

हरियाणा के रोहतक में जन्में रणदीप हुड्डा ने स्कूल टाइम में ही स्कूल प्रोडक्शन और थिएटर ज्वाइन कर लिया था। एक इंटरव्यू में रणदीप ने बताया था कि उनकी फैमिली उनको डॉक्टर बनाना चाहती थी पर रणदीप डॉक्टर नहीं बनना चाहते थे इसलिए आगे की पढ़ाई के लिए वो मेलबर्न चले गए और वहां से मार्केटिंग में ग्रैजुएशन किया। इसके साथ-साथ थिएटर और एक्टिंग को लेकर उनका इंटरेस्ट और बढ़ता चला गया। मेलबर्न से वापस आने के बाद रणदीप ने बॉलीवुड में एंट्री की और करियर की शुरूआत की।

कभी रेस्टोरेंट में काम करते थे रणदीप हुड्डा

बता दें कि रणदीप हुड्डा के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहना आसान नहीं था। खर्चा चलाने के लिए उन्होंने वहां एक चाइनीज रेस्टोरेंट में काम किया। इसके साथ ही साथ कार वॉश और टैक्सी ड्राइवर के तौर पर भी काम किया। साल 2000 में रणदीप वापिस भारत लौट आए। उन्होंने एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम किया था। अपने काम के साथ-साथ उन्होंने मॉडलिंग और थिएटर में भी काम किया था।

मॉनसून वेडिंग से की थी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत

Randeep Hooda Birthday
Randeep Hooda Birthday

साल 2001 में आई फिल्म मॉनसून वेडिंग से रणदीप हुड्डा ने अपने बॉलीवुड सफर की शुरूआत की थी। मीरा नायर की इस फिल्म में उन्होंने एनआरआई की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने रामगोपाल वर्मा की फिल्म डी में काम किया. रणदीप ‘डरना जरूरी है’, ‘हाइवे’, ‘रिस्क’, ‘रूबरू’ और ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वहीं रणदीप फिल्म ‘राधे’ में दिखाई दिए थे, जिसमें सलमान खान लीड रोल में थे। अब वो ‘अनफेयर एंड लवली’ और ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ में नजर आने वाले हैं।

रणदीप हुड्डा की संपत्ति, घर, कारों और कमाई

आज फिल्म इंडस्ड्री में रणदीप हुड्डा किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है। अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ लग्जरी लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं। देश के दो शहरों में उनके लग्जरी घर हैं। वो महंगी-महंगी कारों से चलना पसंद करते हैं। वहीं रणदीप के पास करीब 88 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है।

एक्टर के पास लगभग 95 लाख रुपये की कीमत वाली मर्सिडीज बेंज जीएलएस और 62 लाख रुपये की बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज कार है। साथ ही उनके पास रेंज रोवर और वॉल्वो वी90 कार भी है। इसके अलावा रणदीप एक फिल्म के लिए लगभग 5-6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं, जबकि ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए उनकी फीस करीब 70-80 लाख रुपये होती है।

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vada Pav Girl: वड़ा पाव गर्ल चंद्रिका दीक्षित की गिरफ्तारी पर खुलासा, जानें दिल्ली पुलिस ने वायरल अरेस्ट वीडियो पर क्या कहा- indianews
Nijjar Murder Case: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर हत्या पर बड़ा अपडेट, तीन भारतीय गिरफ्तार-Indianews
इन्फ्लूएंजा ए के खतरनाक स्ट्रेन का शिकार हुए Nick Jonas, वीडियो शेयर कर फैंस से मांगी माफी -Indianews
Budh Shukra Yuti In Mesh Rashi: 50 साल बाद बन रहा लक्ष्मी नारायण योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत; होगी धन वर्षा- indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के पास नहीं है अपनी कोई गाड़ी, 50 लाख का कर्ज; 18 FIR भी दर्ज; जानें क्या है उनकी कमाई का जरिया- indianews
Computer Science: सिर्फ एक कोर्स कर के कमा सकेंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी पूरी जानकारी-Indianews
‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews
ADVERTISEMENT