एपल को एक दिन में 120 अरब डॉलर का नुकसान, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ से डेढ़ गुना है ये रकम

इंडिया न्यूज, Apple Loss : आईफोन बनाने वाली टेक कंपनी एपल को एक दिन में 120 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। अमेरिका की दिग्गज कंपनी के शेयरों के लिए वीरवार का दिन बहुत खराब रहा। बीते दिन एपल के शेयरों में 4.9 फीसदी की गिरावट दर्ज ककी गई। इससे एक दिन में कंपनी की मार्केट कैपिटल में लगभग 120 अरब डॉलर का कट लग गया। यह राशि गौतम अडानी की नेटवर्थ से कम और मुकेश अंबानी की नेटवर्थ का डेढ़ गुना है।

गौतम अडानी की नेटवर्थ 128 अरब डॉलर और अंबानी की नेटवर्थ 80.3 अरब डॉलर है। साथ ही यह रकम दुनिया के सबसे बड़े अमीर शख्स एलन मस्क की नेटवर्थ की आधी है। एलन मस्क की नेटवर्थ 240 अरब डॉलर है।

बैंक आफ अमेरिका ने दी न्यूट्रल रेटिंग

रिपोर्ट के मुताबिक बैंक आफ अमेरिका ने एपल की रेटिंग बाय से न्यूट्रल कर दी है। इसका असर कंपनी के शेयरों पर दिखा। बैंक का कहना है कि कंपनी के पॉपुलर डेवाइसेज की मांग में कमी आ सकती है। एपल का मार्केट कैप करीब 2.3 लाख करोड़ डॉलर रह गया है। इस साल कंपनी के शेयरों में करीब 20 फीसदी गिरावट आई है जबकि इस दौरान नैसडैक 100 करीब 32 फीसदी गिरा है। कंपनी के शेयर की कीमत अब 142.48 डॉलर रह गई है।

फेसबुक कर रही छंटनी की तैयारी

गौरतलब है कि बता दें कि इन दिनों कई टेक कंपनियों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। इन्हीं में एपल और फेसबुक भी शामिल हैं। वहीं अमेजन और गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक के शेयरों में करीब 3 फीसदी गिरावट आई जबकि माइक्रोसॉफ्ट का शेयर 1.5 फीसदी गिरा। इसी तरह फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स के शेयरों में 3.7 फीसदी की गिरावट आई। कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि कंपनी पहली बार छंटनी करने जा रही है। इस साल कंपनी के शेयर 59 फीसदी गिर चुके हैं।

ये भी पढ़ें : Repo Rate में फिर से 50 बेसिस प्वाइंट का इजाफा, महंगे होंगे लोन

ये भी पढ़ें : इन 2 कंपनियों के आएंगे आईपीओ, सेबी को जमा करवाए दस्तावेज

ये भी पढ़ें : ADB ने घटाया भारत में जीडीपी ग्रोथ अनुमान, 7.2 की बजाय अब 7 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news