इन 2 कंपनियों के आएंगे आईपीओ, सेबी को जमा करवाए दस्तावेज

इंडिया न्यूज, Upcoming IPO : आईपीओ में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही 2 कंपनियां शेयर बाजार में अपना आईपीओ लॉन्च करेंगी। जानकारी के मुताबिक एनविरो इंफ्रा इंजीनियर्स लिमिटेड और उदयशिवकुमार इंफ्रा लिमिटेड ने आईपीओ के माध्यम से धन जुटाने की योजना बनाई है। इसके लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं। इसके साथ ही इस महीने भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास ड्राफ्ट आईपीओ पेपर दाखिल करने वाली कंपनियों की कुल संख्या 8 हो गई है।

Enviro Inffra Engineers IPO

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक Enviro Inffra Engineers  के आईपीओ के तहत 95 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी। इसमें आफर फॉर सेल के तहत कोई बिक्री नहीं होगी। आईपीओ के जरिए आए फंड का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों और सामान्य कॉपोर्रेट उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

बता दें कि Enviro Inffra Engineers सरकारी प्राधिकरणों / निकायों के लिए वाटर व वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स और वाटर सप्लाई स्कीम प्रोजेक्ट के डिजाइन, कंस्ट्रक्शन, आॅपरेशन और मेंटेनेंस का काम करती है।

Udayshivakumar Infra IPO

वहीं उदयशिवकुमार इंफ्रा भी आईपीओ के जरिए 60 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी। आईपीओ से आई राशि का इस्तेमाल इंक्रीमेंटल वर्किंग कैपिलट जरूरतों और सामान्य कॉपोर्रेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाएगा।यह कंपनी सरकारी विभागों सहित कर्नाटक में सड़कों, पुलों, सिंचाई और नहरों के औद्योगिक क्षेत्र के निर्माण के लिए बोली लगाती है। उदयशिवकुमार इंफ्रा सड़कों के कंस्ट्रक्शन का कारोबार करती है। उक्त दोनों ही कंपनियों के शेयर बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में लिस्ट होंगे।

ये भी पढ़ें : Repo Rate में फिर से 50 बेसिस प्वाइंट का इजाफा, महंगे होंगे लोन

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार गिरने की मुख्य वजह आई सामने, एफपीआई ने अपनाया सुस्त रवैया

ये भी पढ़ें : ADB ने घटाया भारत में जीडीपी ग्रोथ अनुमान, 7.2 की बजाय अब 7 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news