होम / पंजाब में हथियारों से लैस चार आतंकी गिरफ्तार

पंजाब में हथियारों से लैस चार आतंकी गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : August 14, 2022, 4:09 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
पंजाब पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले आज आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के समर्थित चार आतंकियों को गिरफ्तार कर आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ किया है। ये दहशतगर्द कनाडा में बैठे अर्श डल्ला और आस्ट्रेलिया में गुरजंट सिंह के संपर्क में थे।

आतंकियों से ये हथियार बरामद, बड़े हमले की तैयारी थी

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस देखते हुए पंजाब पुलिस पूरी तरह से चौकस है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों के कब्जे से तीन हथगोले (पी-86), एक आईईडी और 2-9 साइज के पिस्तौल के साथ 40 कारतूस मिले हैं। पुलिस लगातार सार्वजनिक स्थलों पर गश्त कर रही है और वाहनों को गहन जांच के बाद ही आगे बढ़ने की अनुमति दी जा रही है। आतंकियों से बरामद किए गए हथियारों को देखकर लगता है कि आईएसआई पंजाब सहित पूरे भारत में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

सीमावर्ती इलाकों में सीमा सुरक्षा बल भी चौकस

पुलिस के अलावा सीमा सुरक्षा बल भी राज्य में सीमावर्ती इलाकों में चौकस हैं। वे हर गतिविधि पर अतिरिक्त निगरानी रख रहे हैं। हर आने जाने वाले व संदिग्ध लोगों पर निगाह रखी जा रही है। पुलिस ने राज्य के लोगों से भी अपील की है कि वह सतर्क रहें। अगर सार्वजनिक जगहों पर कुछ भी लावारिस अथवा संदिग्ध दिखे तो उसकी सूचना तुरंत 112 या 181 पर देने का लोगों से आग्रह किया गया है।

दिल्ली से दो बांग्लादेशी नागरिक दबोचे, कई पासपोर्ट बरामद

दिल्ली की दक्षिणी द्वारका जिला पुलिस ने भी चेकिंग के दौरान पालम इलाके से दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से बांग्लादेश मंत्रालयों के 10 नकली रबड़ टिकट व कई पासपोर्ट बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें : कानपुर से जैश का आतंकी और राजस्थान से दो जासूस गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : कोरोना के 14,092 नए मामले, 20,018 मरीज ठीक हुए

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT