प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह लॉन्च करेंगे 5जी, जानें कब से मिलेंगी सेवाएं?

इंडिया न्यूज, New Delhi News। 5G Launching In India: अब इंटरनेट सेवाओं में और अधिक गति मिलेगी। 5जी की स्पीड के साथ सभी कार्य तेजी से हो सकेंगे। क्योंकि रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसे टेलिकॉम ऑपरेटर ने 5जी सेवाएं भारत में रोलआउट करने की पूरी तैयारी कर ली है। वहीं बताया जा रहा है कि इन 5जी सेवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अगले सप्ताह लॉन्च करेंगे। प्रधानमंत्री इंडिया मोबाइल कांग्रेस के आयोजन में 1 अक्टूबर, 2022 को नई जेनरेशन की इंटरनेट सेवाओं की शुरूआत करने जा रहे हैं।

नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन ने किया था ट्वीट

नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन की ओर से एक ट्वीट शेयर किया गया था, जिसे अब डिलीट कर दिया गया है। इस ट्वीट में लिखा था, “भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और कनेक्टिविटी को नई ऊंचाई पर पहुंचाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एशिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी एग्जिबिशन इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5जी सेवाएं रोलआउट करेंगे।

एक अक्टूबर को हो सकती है लॉन्चिंग

इंडिया मोबाइल कांग्रेस की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि प्रधानमंत्री इसके वार्षिक आयोजन का हिस्सा बनेंगे। इस आयोजन में दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय और सेल्युलर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया सभी हिस्सा लेने वाले हैं। सामने आया है कि 1 अक्टूबर, 2022 को सेवाओं का आधिकारिक लॉन्च होगा।

दीपावली से मिलेगी जियो यूजर्स को 5जी सेवाएं

रिलायंस जियो ने कन्फर्म किया है कि 5जी सेवाएं भारत में दीपावली के त्योहार से रोलआउट होंगी, जो 24 अक्टूबर को है। कंपनी ने एनुअल जनरल मीटिंग 2022 में बताया है कि शुरू में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5जी का फायदा मिलेगा। सभी जियो यूजर्स को 5जी सेवाएं देने के लिए कंपनी ने अगले साल तक का लक्ष्य रखा है।

सितंबर के अंत तक एयरटेल करेगी शुरूआत

एयरटेल ने कन्फर्म किया है कि इसकी 5जी सेवाओं का रोलआउट इस महीने के आखिर से किया जाएगा। दिसंबर, 2022 तक सभी बड़े शहरों में एयरटेल की 5जी सेवाएं मिलने लगेंगी। एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने बताया है कि इसके बाद देशभर में रोलआउट शुरू होगा और अगले साल के आखिर या मार्च, 2024 तक सभी यूजर्स को इसका फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़े : भारी बारिश और भूस्खलन के कारण गंगोत्री चारधाम यात्रा पर रोक, श्रद्धालुओं के लिए हिदायत जारी

ये भी पढ़े : देश के कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश, अलर्ट के चलते कई जगह स्कूल बंद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news