देश के कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश, अलर्ट के चलते कई जगह स्कूल बंद

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Today Weather Update) : दिल्ली-एनसीआर में आज भी सुबह से बारिश हो रही है। इसके अलावा भी देश के कई हिस्सों में कुछ दिन से जारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली सहित कई इलाकों में 26 सितंबर तक बारिश जारी रहने का अनुमान है। उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी अगले कुछ दिन तक बारिश का अलर्ट जारी है।

दिल्ली-एनसीआर में जलभराव, वर्क फ्रॉम होम के निर्देश

पिछले कुछ दिन से लगातार जारी बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर सहित आसपास के कई इलाकों में यातायात बाधित हो रहा है। प्रशासन ने इन इलाकों में 25 सितंबर तक स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। गुरुग्राम में सड़कें कई जगह तालाब बन गई हैं। प्रशासन ने कार्यालय के बजाय वर्क फ्रॉम होम करवाने के निर्देश दिए हैं।

यूपी के 11 जिलों में स्कूल बंद, उत्तराखंड में भी चेतावनी

ेउत्तर प्रदेश में भी बारिश आफत बन गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के चलते राज्य के 11 जिलों में फर्स्ट से आठवीं तक के स्कूलों आज का अवकाश घोषित कर दिया है। उत्तराखंड के भी हरिद्वार व चमोली सहित कई जिलों में आज से तीन दिन तक भारी बारिश का आरेंज अलर्ट है। आज के लिए चमोली के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मेघायल व असम सहित पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भी अलर्ट

सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में कई जगह कल बारिश होने की उम्मीद है। इसी तरह आज और कल अरुणाचल में अलग-अलग जगह भारी बारिश होने के आसार हैं। मेघायल, असम, त्रिपुरा, मणिपुर, नागालैंड और मिजोरम में भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

हरियाणा, हिमाचल सहित इन राज्यों में आज बाढ़ का खतरा

मौसम विभाग कहना है कि लगातार बारिश होने के चलते हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, देश की राजधानी दिल्ली, पूर्वी राजस्थान व पश्चिमी मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में अचानक बाढ़ आ सकती है। आईएमडी ने आज शाम 5.30 बजे तक बाढ़ आने की आशंका जताई है। इसके चलते लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

ये भी पढ़े : सरकार का फोकस अब ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन जॉब्स पर : प्रधानमंत्री

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news