होम / दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के बावजूद करना पड़ रहा गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी, महंगाई का सामना : गडकरी

दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के बावजूद करना पड़ रहा गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी, महंगाई का सामना : गडकरी

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 29, 2022, 11:19 pm IST

इंडिया न्यूज, Nagpur News। Nitin Gadkari: भारत के दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि एक समृद्ध देश होने के बावजूद यहां के लोग गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी, जातिवाद, अस्पृश्यता और महंगाई का सामना कर रहे हैं। यहां अमीर और गरीब लोगों के बीच की खाई और गहरी होती जा रही है, हमें इस खाई को पाटने की जरूरत है।

हम गरीब लोगों के अमीर देश हैं

बता दें कि मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को नागपुर में एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संगठन भारत विकास परिषद के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा-हम गरीब लोगों के अमीर देश हैं। उन्होंने कहा-देश में आर्थिक और सामाजिक समानता की जरूरत है। गरीब और अमीर के बीच फासला काफी बढ़ा है।

प्रतिक्रियाओं के साथ वायरल हुआ बयान

गडकरी का बयान जब वायरल होने लगा और इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं तो उन्होंने इस पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा-मुझे यह जानकर दुख हुआ है कि एक बार फिर हमारे समाज और राष्ट्र के सामने की समस्याओं के बारे में मेरे बयान को संदर्भ से बाहर कर दिया गया है। कुछ बेईमान तत्व इसका आनंद ले रहे हैं। यह केवल गलतफहमी पैदा करने के लिए है और कुछ नहीं।

एकजुट होकर काम करने का किया आह्वान

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अमीर-गरीब की खाई को पाटने के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य सहित ऐसे अन्य क्षेत्रों में काम करने की जरूरत है। उन्होंने देश में 124 आकांक्षी जिलों को विकसित करने के लिए एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया।

ग्रामीण इलाकों की तुलना में शहरों में हुआ ज्यादा विकास

उन्होंने कहा कि देश के ये 124 आकांक्षी जिले सामाजिक और शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में पिछड़ रहे हैं। देश में शहरी क्षेत्रों में खूब विकास हुआ है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में सुविधाओं और अवसरों की कमी के कारण एक बड़ी आबादी शहरों की ओर पलायन कर कर रही है।

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी से बैठक के बाद पायलट बोले-अंतिम निर्णय पार्टी लेगी, हमारा मकसद अगली बार भी सरकार बनाएं

ये भी पढ़ें : भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया तुर्किये इटेलीजेंस एजेंसी के करीबी संगठन के नेताओं से पीएफआइ की मुलाकात का खुलासा

ये भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: दिग्विजय के बाद अब मुकुल वासनिक भी उतरे मैदान में, हो सकते हैं ऑफिशियल उम्मीदवार

ये भी पढ़ें : उफान पर गंगा-यमुना: काशी में डूबे मंदिर और घाट, सीढ़ियों पर हो रहे अंतिम संस्कार, कई ट्रेनें प्रभावित

ये भी पढ़ें : जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में पिघले हुए बारूद ने पकड़ी आग, 6 कर्मचारी झुलसे

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों 3 नाबालिगों को बनना पड़ा हत्यारा, 30 वर्षीय युवक को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतारा?

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT