होम / सोनिया गांधी से बैठक के बाद पायलट बोले-अंतिम निर्णय पार्टी लेगी, हमारा मकसद अगली बार भी सरकार बनाएं

सोनिया गांधी से बैठक के बाद पायलट बोले-अंतिम निर्णय पार्टी लेगी, हमारा मकसद अगली बार भी सरकार बनाएं

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 29, 2022, 10:24 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Congress Politics: राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला एक-दो दिन में हो जाएगा। दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद गुरुवार शाम कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि एक बार फिर ऑब्जर्वर जयपुर जाएंगे। विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि गहलोत सीएम होंगे या नहीं।

करीब एक घंटा चली बैठक

वहीं गुरुवार रात करीब 8 बजे सचिन पायलट सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। वेणुगोपाल भी वहां मौजूद रहे। करीब एक घंटे चली बैठक के बाद सचिन पायलट ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा-राजस्थान को लेकर आलाकमान से विस्तार से चर्चा हुई। हमारा मकसद है कि हम अगली बार भी राजस्थान में सरकार बनाएं। सब कुछ ठीक कर लिया जाएगा।

मैंने अपनी भावनाएं जाहिर की

सोनिया गांधी ने बड़ी ही शांति से मेरी बात सुनी। जयपुर में जो कुछ हुआ, उस पर विस्तार से बात हुई। मैंने अपनी भावनाएं जाहिर कर दी हैं। जो भी निर्णय होगा, वह पार्टी लेगी। 30 साल से राजस्थान में सरकार बनाने का पांच-पांच साल की परिपाटी बनी है।

हमें साथ काम करना होगा

2023 में सरकार कैसे रिपीट हो, उस उद्देश्य से काम करना है। इस पर विस्तार से चर्चा की गई। फिर से राजस्थान में सरकार बनाना हमारी प्राथमिकता है। हमें साथ काम करना होगा।

नेताओं को बयानबाजी से बचने की नसीहत

वहीं राजस्थान में बयानबाजी करने वाले नेताओं के लिए वेणुगोपाल ने एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में पार्टी नेताओं को बयानबाजी से बचने की नसीहत दी है। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

इससे पहले गहलोत मिले सोनिया गांधी से

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोनिया गांधी से करीब डेढ़ घंटे की मुलाकात हुई। मीटिंग के बाद गहलोत ने साफ कर दिया कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ बैठकर मैंने बात की है। मैंने हमेशा वफादार सिपाही के रूप में काम किया है।

विधायक दल की बैठक के दिन हुई घटना ने सबको हिलाकर रख दिया। ऐसा लगा जैसे कि मैं मुख्यमंत्री बना रहना चाहता हूं, इसलिए मैंने उनसे माफी मांगी है।

ये भी पढ़ें : भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया तुर्किये इटेलीजेंस एजेंसी के करीबी संगठन के नेताओं से पीएफआइ की मुलाकात का खुलासा

ये भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: दिग्विजय के बाद अब मुकुल वासनिक भी उतरे मैदान में, हो सकते हैं ऑफिशियल उम्मीदवार

ये भी पढ़ें : उफान पर गंगा-यमुना: काशी में डूबे मंदिर और घाट, सीढ़ियों पर हो रहे अंतिम संस्कार, कई ट्रेनें प्रभावित

ये भी पढ़ें : जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में पिघले हुए बारूद ने पकड़ी आग, 6 कर्मचारी झुलसे

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों 3 नाबालिगों को बनना पड़ा हत्यारा, 30 वर्षीय युवक को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतारा?

ये भी पढ़ें : असम ब्रह्मपुत्र नदी में पलटी नाव, एक अफसर सहित 7 लापता

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT