होम / पंजाब सहित आज इन राज्यों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का अनुमान

पंजाब सहित आज इन राज्यों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का अनुमान

Vir Singh • LAST UPDATED : August 17, 2022, 10:45 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि देश ज्यादातर हिस्सों में मानसून सक्रिय है और पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, बिहार व उत्तर से दक्षिण तक ज्यादातर राज्यों में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में एक हफ्ते तक हल्के बादल रहने के आसार हैं। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

उत्तराखंड में हल्की व हिमाचल में तेज बारिश का अनुमान

उत्तराखंड में आज हल्की बारिश होगी, जबकि आसमान में बादल छाए रहेंगे। हिमाचल प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के साथ कुछ जगहों पर आंधी चलने का भी अनुमान है। किन्नौर, बिलासपुर, लाहौल-स्पीति व ऊना जिले के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। सिरमौर व सोलन जिलों में बारिश की संभावना नहीं है। जम्मू कश्मीर में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं। इस वर्ष जेएंडके में जुलाई में सामान्य से 150 एमएम से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। वहीं अगस्त में भी अब तक सामान्य से ज्यादा वर्षा हो चुकी है। निचले क्षेत्रों के किसान इससे परेशान हैं।

जानिए क्या कहता है स्काईमेट वेदर का अनुमान

स्काईमेट वेदर का कहना है कि आज गुजरात, दक्षिण राजस्थान व अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं इन राज्यों में कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट के अलावा गोवा व कोंकण में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। यहां एक या दो जगह पर भारी बारिश का भी अनुमान है।

ये भी पढ़े :  जम्मू के एक घर में तीन महिलाओं सहित 6 लोगों के शव मिले

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT