होम / शर्म करो डूब मरो…का मैसेज पहुंचा थानेदार इकरार अहमद के फोन पर तो आतंकी मॉड्यूल का हुआ खुलासा

शर्म करो डूब मरो…का मैसेज पहुंचा थानेदार इकरार अहमद के फोन पर तो आतंकी मॉड्यूल का हुआ खुलासा

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 16, 2022, 8:29 pm IST

इंडिया न्यूज, Patna News। Terrorist Module : बिहार की राजधानी पटना में नए टेरर मॉड्यूल के खुलासे के बाद अब नया खुलासा हुआ है। इससे जुड़े संगठन फुलवारी शरीफ और दानापुर के आसपास मुस्लिम समुदाय के लोगों को भड़काने में जुटे थे। जिसका उद्देश्य दंगा करवाना और माहौल खराब था। लोगों को मैसेज और वीडियो भेजे जा रहे थे।

मैसेज में लिखा था, असली मुसलमान बन जाओ। ऐसी ही बातों को लेकर एक पम्पलेट छपवाया गया था। जिसे वाट्एसप और दूसरे सोशल नेटवर्क के जरिए फुलवारी शरीफ में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों को भेजा जा रहा था। यह सब कुछ मई के महीने से ही चल रहा था।

फुलवारी शरीफ के लोगों असली मुसलमान कब बनोगे

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब पिछले महीने 10 जून को थानेदार इकरार अहमद के सरकारी मोबाइल नंबर के वाट्सएप पर एक पम्पलेट आया। इसमें भी भड़काऊ बातें लिखी थीं। मैसेज में लिखा था, ‘शर्म करो डूब मरो…फुलवारी शरीफ के लोगों असली मुसलमान कब बनोगे. सारी दुनिया के मुसलमान आवाज उठा रहे हैं. तुम कब उठाओगे’. ऐसी बातें लिखकर भड़काने की कोशिश की गई.

बाद नमाज ए जुमा के एकजुट होने की अपील

जानकारी अनुसार इन मैसेजों में लोगों को एक जगह जमा होने की अपील की गई थी। उसमें लिखा था, ‘अपने रब को बाद नमाज ए जुमा 10.06.22 को जामा मस्जिद नया टोला पहुंचें और इश्के रसूल का सबूत दें.।

सांप्रदायिक दंगा करवाने का था उद्देश्य

खुफिया तंत्र से मिली जानकारी के अनुसार पटना के साथ देश के अन्य शहरों में दंगा फैलाने की साजिश रची गई थी। इस मैसेज के सामने आने के बाद 11 जून को फुलवारी शरीफ के थानेदार इकरार अहमद के लिखित बयान पर IPC की धारा 153अ, 295, 295अ, 120इ और 34 के तहत FIR दर्ज हुई थी, जिसमें साफ तौर पर थानेदार ने लिखा कि पम्पलेट वायरल करके दो समुदायों के बीच विद्वेष फैलाने, माहौल खराब करने और सांप्रदायिक दंगा कराने की तैयारी थी।

अभी तक मामले में नहीं हुई है कोई भी गिरफ्तारी

स्पेशल पुलिस टीम को लग चुकी थी साजिश की भनक। इसके पीछे कौन था, इसकी जांच पटना पुलिस कर रही थी, लेकिन जांच में कुछ भी सामने नहीं आया। इसके बाद इसकी जिम्मेदारी सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार को सौंपी गई थी।

केस अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था। ये अज्ञात लोग कौन हैं, जो माहौल को खराब करने में लगे थे। थानेदार इकरार अहमद ने बताया कि इस केस में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ये भी पढ़े : 3 साल पहले की थी साथी की हत्या, जींद के 2 दोषियों को उम्रकैद, 45-45 हजार जुर्माना

ये भी पढ़े : लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा के पाठ का वीडियो आया सामने, 2 युवक गिरफ्तार

ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया, कहा-मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का प्रसास किया जा रहा

ये भी पढ़े :   द्रोपदी के बल पर पलट गई प्रतिपक्ष की बिसात

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

GT vs RCB: गुजरात टाइटंस को RCB ने 4 विकेट से हराया, विराट और प्लेसिस ने की ताबड़तोड़ बैटिंग -India News
Amazfit की इस शानदार वॉच में मिल रही 26 दिनों की बैटरी लाइफ, जानें डिटेल कीमत और खूबियां-Indianews
Chanakya Niti: मुसीबत में संचित धन ही आता है काम, जानिए क्या कहते हैं आचार्य चाणक्य-Indianews
Paytm President Resigns: पेटीएम के सीओओ और चेयरमैन भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों को बताया वजह -India News
Wedding Dance Video: शादी में हरियाणवी गाने पर डांस करने से मां ने लड़की को रोका, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Viral Video: दादी की उम्र की महिला से इश्क लड़ाता 19 साल का लड़का, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Iandianews
Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
ADVERTISEMENT