होम / लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा के पाठ का वीडियो आया सामने, 2 युवक गिरफ्तार

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा के पाठ का वीडियो आया सामने, 2 युवक गिरफ्तार

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 16, 2022, 6:56 pm IST

इंडिया न्यूज, Lucknow News। Lulu Mall Controversy : कुछ दिन पहले ही लखनऊ के जिस लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था अब उसी मॉल में 2 युवकों के द्वारा हनुमान चालीसा करने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि 2 युवक मॉल के अंदर जय श्री राम का नारा लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

वहीं इस दौरान मौजूद माल की सिक्योरिटी फोर्स ने दोनों युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके बाद पुलिस ने उन दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। लुलु मॉल में शुक्रवार को पकड़े गए प्रदर्शनकारियों के साथ दोनों युवकों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

खुद को हिंदू संगठन का बताया

बता दें कि यह घटना शनिवार दोपहर की है। युवाओं ने खुद को हिंदू संगठन का बताया है। हिंदू संगठन के आदित्य मिश्रा और उसके समर्थकों ने मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। जिसके बाद पुलिस ने करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

वहीं शुक्रवार देर रात को भी मॉल में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने बताया था कि लखनऊ में पहले से ही धारा-144 लागू है। इसका उल्लंघन करने पर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

12 जुलाई को मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो आया था सामने

बता दें कि मॉल के अंदर से 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ लोग नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहे थे, जिसके बाद हिंदू संगठनों और साधु-संतों ने इस पर एतराज जताया। हिंदू संगठनों की नाराजगी के बाद मॉल मैनेजमेंट की ओर से इसको लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई और मॉल के अंदर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन न करने के साइनबोर्ड लगाए गए।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दी थी सुंदरकांड की चेतावनी

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुवेर्दी ने 15 जुलाई को एक वीडियो जारी किया इसमें लुलु मॉल में शुक्रवार को सुंदरकांड का पाठ करने की चेतावनी दी।

हालांकि पुलिस अधिकारियों और लुलु मॉल के जीएम समीर वर्मा के समझाने पर उन्होंने कार्यक्रम को टाल दिया। लेकिन उन्होंने कहा कि अगर 8 दिनों के अंदर दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वो फिर से वहां सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया, कहा-मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का प्रसास किया जा रहा

ये भी पढ़े :   द्रोपदी के बल पर पलट गई प्रतिपक्ष की बिसात

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Wedding Dance Video: शादी में हरियाणवी गाने पर डांस करने से मां ने लड़की को रोका, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Viral Video: दादी की उम्र की महिला से इश्क लड़ाता 19 साल का लड़का, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Iandianews
Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
ADVERTISEMENT