मोबाइल एप्लिकेशन धोखाधड़ी मामला: कारोबारी नासिर के ठिकानों पर ईडी के छापे, मिला नोटों का अंबार

  • संपत्ति के दस्तावेज जब्त, नोट गिनने के लिए मशीनें मंगवाई

इंडिया न्यूज, Kolkata News। ED Raids on Premises of Businessman Nasir: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मोबाइल एप्लिकेशन धोखाधड़ी मामले में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक व्यापारी के ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी 6 स्थानों पर की गई है। शुरूआती सूचनाओं के अनुसार परिसरों से नकदी का अंबार मिला है और कैश की गिनती करने के लिए नोट गिनने की मशीनें मंगवाई गई हैं।

7 करोड़ नकदी और संपत्ति के दस्तावेज जब्त

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी अधिकारियों की एक टीम ने बैंक अधिकारियों के साथ शनिवार को कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में कारोबारी नासिर खान के परिसरों में छापेमारी की। इस दौरान 7 करोड़ रुपए नकद और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए। ईडी के सूत्रों के मुताबिक खबर लिखे जाने तक छापेमारी चल रही थी और बरामद नकदी की सही मात्रा का पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई गई थीं।

बड़ी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बलों को किया गया तैनात

कारोबारी के आवास पर ईडी की छापेमारी के बीच इलाके में केंद्रीय सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में तैनात किया गया था ताकि किसी तरह के बवाल की स्थिति में कोई परेशानी न हो। ईडी की यह तलाशी उन कारोबारियों पर चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है जिन पर ईडी को धनशोधन में शामिल होने का संदेह है।

ममता सरकार के मंत्री से मिल चुका है करोड़ों का कैश व ज्वेलरी

ED Raids on Premises of Businessman Nasir

गौरतलब है कि ईडी ने गत जुलाई में शिक्षक भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के 2 मंत्रियों के कई ठिकानों पर छापे मारे थे। इस दौरान मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी के घर से करीब 20 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए थे। जो तस्वीरें सामने आई थीं उनमें 500 और 2000 रुपए के नोटों का अंबार देखा गया था।

पार्थ चटर्जी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य के उद्योग और वाणिज्य मंत्री थे। आरोपों के बाद सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें हटा दिया था। पार्थ चटर्जी अभी उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री हैं, वह उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब यह कथित घोटाला हुआ था।

बेटी गंवा चुकी है स्कूल शिक्षक की नौकरी

सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है। पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्यमंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा उनकी बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं।

ये भी पढ़े : घुसपैठ की कोशिश के दौरान पकड़े गए आतंकी की हार्ट अटैक से मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news