घुसपैठ की कोशिश के दौरान पकड़े गए आतंकी की हार्ट अटैक से मौत

इंडिया न्यूज, श्रीनगर, (Terrorist Died With Heart Attack): जम्मू-कश्मीर में सीमा पार घुसपैठ की कोशिश के दौरान पकड़े गए आतंकी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। आतंकी लगभग 15 दिन पहले राजौरी जिले में पकड़ा गया था। उसे सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कल हार्ट अटैक से मौत हुई। जानकारी के अनुसार आतंकी को 21 अगस्त को उस समय सीमा पर दबोच लिया गया था जब वह भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। उसके साथी भाग गए थे। आतंकी ने एक सैन्य चौकी पर हमले की कोशिश की थी।

पाकिस्तानी सेना का एजेंट व लश्कर का आतंकी था तबारक

सूत्रों ने सैन्य अधिकारियों के हवाले से कहा कि आतंकी तबारक हुसैन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के कोटली के सब्जकोट गांव का रहने वाला है। बीते 6 साल में वह दूसरी बार सीमा पार से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश करते अरेस्ट किया गया था। तबारक पाकिस्तानी सेना का एजेंट व आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक प्रशिक्षित सदस्य था।

गंभीर रूप से घायल होने के कारण मौके से भाग नहीं पाया था

भारतीय सैनिकों ने गिरफ्तारी से पहले तबारक व उसके साथियों पर फायरिंग की थी। इसमें तबारक को चोटें लग गई थी और उसके साथी भागने में कामयाब रहे थे। तबारक गंभीर रूप से घायल होने के कारण नहीं भाग पाया था। पहले उसे नागरिक अस्पताल ले जाया गया था। उसके बाद राजौरी के सैन्य अस्पताल भेज दिया गया।

जवानों ने आतंकी को बचाने के लिए दिया था खून

सेना के जवानों ने तबारक को बचाने के लिए तीन यूनिट खून भी दिया था। इसके अलावा अस्पताल में उसकी सर्जरी भी करवाई गई थी। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी के शव को आज कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए पुलिस के हवाले किया जाएगा।

पाकिस्तानी कर्नल कर्नल यूनुस ने हमले के लिए दिए थे 30 हजार रुपए

रिपोर्ट्स के अनुसार इस आतंकी ने यह भी बताया गया कि वह अपने चार-पांच साथियों के साथ आया था और उसे भारतीय सेना को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तानी कर्नल कर्नल यूनुस ने लगभग 30 हजार रुपए थे।

ये भी पढ़े : 7 दिन में दूसरी बार आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में होगी कांटे की टक्कर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news