देसी बुलेट ट्रेन की रफ्तार में रोड़ा बन रहे मवेशी, दो दिन में दूसरा हादसा

इंडिया न्यूज, Ahmedabad News। Bullet Train: खुले घुम रहे मवेशी देसी बुलेट ट्रेन की रफ्तार में प्रतिदिन रोड़ा बन रहे हैं। शुक्रवार को वंदे भारत ट्रेन के साथ दूसरे दिन भी मवेशी के टकराने से हादसा हो गया। यह हादसा गुजरात में हुआ है। ट्रेन के अगले हिस्से में फिर मामूली क्षति पहुंची है। गांधीनगर से मुंबई जाते समय कंजारी और आणंद स्टेशनों के बीच यह हादसा पेश आया। एक दिन पहले ही ट्रेन मणिनगर स्टेशन के पास भैसों के झुंड से टकरा गई थी। ट्रेन को मरम्मत के बाद दोबारा आज पटरी पर उतारा गया।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने की पुष्टि

अधिकारियों ने बताया कि गुजरात के आणंद स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। शुक्रवार की घटना दोपहर 3 बजकर 48 मिनट पर मुंबई से 432 किलोमीटर दूर आणंद में हुई। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ”ट्रेन के अगले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा है। ”उन्होंने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

पशु मालिकों पर एफआइआर दर्ज

वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन के गुरुवार सुबह गुजरात में भैंसों के एक झुंड से टकराने के मामले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने इन मवेशियों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पश्चिम रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि भैंसों के झुंड से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हुए हिस्से की मुंबई में मरम्मत कर दी गई है।

हादसे में 4 भैंसों की मौत

हादसे में 4 भैंसों की मौत हो गई। पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ प्रवक्ता (अहमदाबाद मंडल) जितेंद्र कुमार जयंत ने कहा, ”आरपीएफ ने अहमदाबाद में वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में आने वाली भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

180 की बजाय 130 किमी. प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ रही ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नए और अपग्रेडेड वर्जन को 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर इस सेवा की शुरूआत की थी। देश में चलने वाली यह तीसरी वंदे भारत ट्रेन है। यह ट्रेन 180 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से दौड़ सकती है, लेकिन फिलहाल अधिकतम स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटे ही रखी गई है। गांधी नगर से मुंबई के बीच ट्रेन यह दूसरी करीब साढ़े 6 घंटे में तय करती है।

Also Read: दुमका की मारुति कुमारी ने तोड़ा दम, शादी से मना करने पर युवक ने पेट्रोल डाल लगा दी थी आग

Also Read: नोएडा में फैक्ट्री में लगी आग, 14 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

Latest news
Related news