नोएडा में फैक्ट्री में लगी आग, 14 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

इंडिया न्यूज, Noida News। Noida Factory Fire: नोएडा में एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। यह बहुमंजिला फैक्ट्री नोएडा के सेक्टर-3 के सी-14 में है। बताया जा रहा है कि यह आग दोपहर करीब 3 बजे लगी और दोपहर 3:24 बजे अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। सूचना पाकर औद्योगिक क्षेत्र फेज एक (सेक्टर-2) फायर स्टेशन व आसपास के अग्निशमन केंद्रों से दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। राहत व बचाव कार्य जारी है।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

जानकारी मिली है कि आग लगने से फैक्ट्री के आसपास अफरातफरी का महौल है। अग्निशमक विभाग के अनुसार अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने का काम जारी है, इसके बाद रेस्क्यू अभियान चलाया जाएगा। इस मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

अग्निशमन केंद्रों को किया गया अलर्ट

आग लगने की ये घटना सेक्टर-3 स्थित टी सीरिज चौराहा और सेक्टर-दो फायर स्टेशन के बीच हुई है। आग इतनी भीषण है कि जिले के सभी अग्निशमन केंद्रों को अलर्ट कर दिया गया है। फेज एक फायर स्टेशन प्रभारी और मुख्य अग्निशमन अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं।

आसमान में धुएं का गुबार, पुलिस मौके पर

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही थाना फेज एक प्रभारी भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं। अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। आग की लपटें काफी तेज हैं। आग लगने से आसमान में धुएं का गुबार फैल गया। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

पहले भी नोएडा में हो चुकी हैं आग की घटनाएं

ज्ञात हो कि इससे पहले नोएडा की सबसे ऊंची बिल्डिगों में शुमार सुपरनोवा में आग लगने की घटना हुई थी। सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा इमारत के 18वें तल पर आग लग गई। कंस्ट्रक्शन के सामान से खाली हुई गत्ते में आग लगी थी। गत्ते में लगी आग से इमारत में अफरातफरी मच गई, हालांकि वहां मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत की इस पर काबू पा लिया।

Also Read: उत्तराखंड-हिमाचल में अलर्ट जारी, देश के इन राज्यों में भी होगी भारी बारिश

Latest news
Related news