2 साल पुराने भ्रष्टाचार के मामले में ‘आप’ के विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

  • छापे में मिला था कैश और अवैध हथियार

इंडिया न्यूज, New Delhi News। AAP’s MLA Amanatullah Khan Arrested: 8 घंटे की पूछताछ के बाद भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने ‘आप’ विधायक को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आज छापेमारी के दौरान उनके खिलाफ मिले अवैध हथियार, कैश और सबूतों की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी मुताबिक ‘आप’ विधायक के खिलाफ 2020 में मामला दर्ज किया गया था। एसीबी अधिकारियों ने बताया कि उनके आपत्तिजनक दस्तावेज सहित आज छापेमारी में बरामद साक्ष्य हैं, इस मामले से जुड़े हैं।

गुरुवार को खान को जारी किया गया था नोटिस

एसीबी ने आज अमानतुल्लाह खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर लाखों रुपये कैश और एक बिना लाइसेंस वाले हथियार बरामद किए हैं। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को खान को नोटिस जारी किया था।

शुक्रवार दोपहर बुलाया था पूछताछ के लिए

बता दें कि ओखला क्षेत्र से विधायक अमानतुल्लाह खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है।

बिना लाइसेंसी हथियार, कारतूस और कैश किया था बरामद

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को खान और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि एक जगह से 12 लाख रुपये की नकदी, एक बिना लाइसेंस वाला हथियार और कुछ कारतूस जब्त किए गए।

ये भी पढ़ें : पुतिन ने पीएम मोदी को क्यों कहा-मेरे प्यारे दोस्त कल आपका जन्मदिन है लेकिन मैं विश नहीं कर सकता?

ये भी पढ़ें : आम के विधायक अमानतुल्लाह खान के 5 ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की रेड, कैश और हथियार मिले

ये भी पढ़ें : एससीओ के मंच पर पीएम मोदी ने पाक और चीन पीएम से बनाई दूरी, औपचारिक मुलाकात से भी बचे

ये भी पढ़ें : पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह 19 को कर सकते हैं PLC के BJP में विलय होने की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news