होम / आम के विधायक अमानतुल्लाह खान के 5 ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की रेड, कैश और हथियार मिले

आम के विधायक अमानतुल्लाह खान के 5 ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की रेड, कैश और हथियार मिले

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 16, 2022, 6:45 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। MLA Amanatullah Khan: शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान से पूछताछ के बीच राजधानी दिल्ली में छापेमारी की। अमानतुल्लाह खान के घर समेत 5 ठिकानों पर यह कार्रवाई की गई। छापे के दौरान टीम को एक ठिकाने से लाखों रुपए कैश और गैर लाइसेंसी हथियार बरामद मिले हैं।

2 साल पुराने केस में बुलाया था जांच के लिए

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े एक 2 साल पुराने केस में अमानतुल्लाह को जांच के लिए बुलाया गया था। उन्हें दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए तलब किया गया था। इस दौरान 5 ठिकानों पर छापेमारी की गई।

बताया जा रहा है कि अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर से विदेशी पिस्टल मिली है, जिसका लाइसेंस नहीं है। 12 लाख रुपए कैश मिलने की बात भी सामने आई है। जामिया, ओखला और गफूर नगर इलाकों में छापेमारी की गई है।

खान ने ट्विटर पर नोटिस की कॉपी साझा कर दी जानकारी

MLA Amanatullah Khan

ओखला के विधायक के खिलाफ वर्ष 2020 में दिल्ली वक्फ बोर्ड में अस्थाई तरीके से लोगों को भर्ती करने में अनियमिताएं बरती गई थी जिसे लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। खान ने गुरुवार को ट्विटर पर नोटिस की एक कॉपी साझा करते हुए लिखा, ”वक्फ बोर्ड का नया दफ्तर बनवाया है, हमें एसबी ने बुलाया है, चलो फिर बुलावा आया है!” अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट के साथ वक्फ बोर्ड कार्यालय की तस्वीरें भी शेयर की हैं।”

आप के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन हैं जेल में बंद

आप विधायक के खिलाफ एसीबी की रेड ऐसे समय पर हुई है जब दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कथित शराब घोटाले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी उनके घर और बैंक लॉकर की तलाशी ले चुकी है। आप सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 3 महीने से अधिक समय से जेल में बंद हैं।

उन पर मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट में मुकदमा दर्ज है। वहीं, ‘आप’ का कहना है कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले उसे बदनाम करने और अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से फर्जी मामलों में फंसाने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें : एससीओ के मंच पर पीएम मोदी ने पाक और चीन पीएम से बनाई दूरी, औपचारिक मुलाकात से भी बचे

ये भी पढ़ें : पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह 19 को कर सकते हैं PLC के BJP में विलय होने की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Inheritance Tax: सैम पित्रोदा की ‘विरासत कर’ टिप्पणी पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और बाद भी-Indianews
Nitin Gadkari : भाषण के दौरान बेहोश हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, इलाज जारी-Indianews
चुनावी बॉन्ड मामले में SIT जांच की मांग, लगाया घपला करने का आरोप
Priyanka Chopra ने सेल्फी लेते हुए अपने ऑन-लोकेशन शूट की दिखाई झलक, धूप में चश्मा पहने दिया पोज -Indianews
Lok Sabha Election 2024: यहां से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं सिद्धू मूसेवाला के पिता-Indianews
शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत के करीबी पर ED का छापा, करोड़ों की संपत्ति किया जब्त
फैमिली संग वेकेशन एंजॉय कर रहीं प्रेग्नेंट Smriti Khanna ने शेयर की तस्वीरें, स्विमसूट में बेबी बंप किया फ्लॉन्ट -Indianews
ADVERTISEMENT