उत्तर प्रदेश के कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्राली तालाब में पलटी, 25 की मौत

इंडिया न्यूज, Kanpur News, (Uttar Pradesh)। Trolley Fell In Pond In Kanpur: शनिवार देर शाम को उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर में एक बड़ा हादसा होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई है जिसमें 40 श्रद्धालु थे। ट्रॉली में सवार सभी श्रद्धालु तालाब के पानी में डूब गए। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। कुछ लोग किसी तरह से बाहर निकल आए।

वहीं सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू करा दिया है। अब तक तालाब से 25 लोगों के शवों को निकाला जा चुका है। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है।

फतेहपुर चंद्रिका देवी के दर्शनों को गए थे श्रद्धालु

जानकारी के अनुसार यह हादसा कानपुर आउटर के साढ़ थाना क्षेत्र के पास हुआ। बताया जा रहा है कि साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव के रहने वाले करीब 40 श्रद्धालु फतेहपुर में चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन करने के लिए गए थे। सभी दर्शन करके ट्रैक्टर-ट्रॉली से घर लौट रहे थे।

बढ़ सकता है मौत का आकड़ा

जैसे ही ट्रॉली साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच पहुंची तो सड़क किनारे तालाब में पलट गई। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हुई है। मौतों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को कब्जे में ले लिया है। कई घायलों में एंबुलेंस की गाड़ियों से सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

सीएम योगी ने 2 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान

वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दु:ख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने कानपुर हादसे में मृतकों के परिजनों को रुपये 2 लाख की एवं गंभीर घायलों को रुपये पचास हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही वरिष्ठ मंत्री राकेश सचान एवं अजीत पाल को मौके पे जाकर राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश गए हैं।

ये भी पढ़े : ‘दिल्ली का सपनों का सौदागर’ फिर 2014 जैसी हार का स्वाद चखेगा : स्मृति ईरानी

ये भी पढ़े : स्वच्छता सर्वेक्षण-2022: छठी बार भी मध्य प्रदेश का इंदौर बना स्वच्छता का सिरमौर, राष्ट्रपति से मिला सम्मान

ये भी पढ़े : चीन के साथ ल्हासा-काठमांडू रेल प्रोजेक्ट की शुरुआत कर फंसा नेपाल

ये भी पढ़े : रूस-यूक्रेन युद्ध के एटमी वार में तब्दील होने की आशंका, जानें क्यों पोलैंड बांट रहा आयोडीन की गोलियां?

ये भी पढ़े : केरल में बच्ची से दुष्कर्म के 41 साल के दोषी को 142 साल की सजा

ये भी पढ़े : त्रिपाठी का फार्म खारिज, अब खड़गे व थरूर के बीच मुकाबला

ये भी पढ़े : बाल्टिक सागर में हर घंटे 23 हजार किलो मीथेन गैस हो रही लीक, यूएनईपी ने दिया यह संकेत…

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Latest news
Related news