होम / 'दिल्ली का सपनों का सौदागर' फिर 2014 जैसी हार का स्वाद चखेगा : स्मृति ईरानी

'दिल्ली का सपनों का सौदागर' फिर 2014 जैसी हार का स्वाद चखेगा : स्मृति ईरानी

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 1, 2022, 9:48 pm IST

इंडिया न्यूज, Ahmedabad News। Gujarat Assembly Election: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। ये चुनाव इसी साल दिसंबर माह में होने हैं। जिस बीच केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को अहमदाबाद की एक सभा में आम आदमी पार्टी के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सपनों का सौदागर बताते हुए उन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

गुजरात की महिलाएं कभी भी केजरीवाल को वोट नहीं देंगी

स्मृति ईरानी ने कहा कि गुजरात और गुजराती लोगों को नर्मदा बांध के पानी से वंचित करने की साजिश रचने वालों का समर्थन करने के लिए इस राज्य की महिलाएं कभी भी केजरीवाल को वोट नहीं देंगी। उन्होंने अहमदाबाद में भाजपा की महिला इकाई की सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने उन लोगों को सम्मानित किया था, जिन्होंने लोगों को नर्मदा के पानी से वंचित करने का षडयंत्र किया था। उन्होंने ‘आप’ पर भाजपा कार्यकर्ताओं को पैसों के दम पर खरीदने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।

वाराणसी चुनाव जैसी होगी हार

उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल गुजरात के लोगों के बारे में झूठ फैलाकर आगामी चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन वह उसी तरह हार का स्वाद चखेंगे, जैसे वह 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हार गए थे।

पीएम मोदी ने दी वंदे भारत और मेट्रो ट्रेन

वहीं उन्होंने कहा कि अब वह नए सपने दिखाने और झूठ फैलाने के लिए गुजरात में हैं… मैं यहां चुनाव लड़ने वालों से कहना चाहती हूं कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात और गुजराती लोगों को वंदे भारत और अहमदाबाद मेट्रो ट्रेन का उपहार दिया है, लेकिन आप की सच्चाई यह है कि आप दिल्ली में डीटीसी बस की खरीद में हुए घोटाले में शामिल हैं।

जिन्होंने नर्मदा के पानी से वंचित रखा उन्हें केजरीवाल ने सम्मानित किया

ईरानी ने केजरीवाल को ‘दिल्ली का सपनों का सौदागर’ बताते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी ने यह सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष किया था कि महिलाओं को नर्मदा नदी से स्वच्छ पेयजल मिले और हर परिवार को जल सुरक्षा मिले। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, केजरीवाल ने गुजरात और यहां के लोगों को नर्मदा के पानी से वंचित करने की कोशिश करने वालों को सम्मानित किया।

गुजरात में फिर भाजपा होगी सत्ता में

वहीं ईरानी ने कहा कि केजरीवाल गुजरात का दौरा अंधकार के साथ कर रहे हैं, लेकिन उन्हें ध्यान से सुनना चाहिए कि गुजरात में विकास की इतनी तेज रोशनी है कि वह अंधे हो जाएंगे। ये महिलाएं उनके झांसे में नहीं आने वाली हैं। वे कमल के निशान पर वोट करेंगी और एक बार फिर भाजपा को सत्ता में लाएंगी।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 10 करोड़ घरों को मिला साफ पानी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में शुरू केंद्र के जल जीवन मिशन के तहत 10 करोड़ घरों को नल से साफ पानी मिला है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, केजरीवाल के आठ साल से शासन में रहने के बावजूद, दिल्ली में 690 झुग्गी बस्तियां अब भी पीने के पानी से वंचित हैं। केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शनिवार को अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे की शुरूआत की।

कांग्रेस पर भी साधा निशाना

ईरानी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल गांधी हर जगह जा रहे हैं, लेकिन अपनी पार्टी के सदस्यों की इस सलाह पर गुजरात नहीं आ रहे हैं कि उनकी उपस्थिति कांग्रेस की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाती है। उन्होंने कहा कि जब भी वह यहां आएं, तो उनसे सवाल करें कि क्या उन्होंने उस व्यक्ति की पीठ थपथपाई थी, जिसने एक गाय का वध किया था और क्या वह उस सभा में शामिल हुए थे, जहां उनकी (भारत जोड़ो) यात्रा के दौरान भारत माता का अपमान किया गया था।

‘हैलो कमल शक्ति’ की शुरूआत की

स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझे लगता है कि वह गुजरात नहीं आएंगे। उनकी पार्टी के लोगों ने भी उनसे यह कहते हुए यहां नहीं आने का अनुरोध किया है कि वह जहां भी जाते हैं, तो पार्टी के वोट घट जाते हैं। उन्होंने महिला मोर्चा के इस कार्यक्रम में भाजपा की ‘हैलो कमल शक्ति’ की शुरूआत की। यह एक विशेष फोन नंबर है जिसके जरिए 20 लाख महिलाओं का जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

इस कार्यक्रम में, भाजपा की पूर्व मंत्री माया कोडनानी और अन्य वरिष्ठ महिला नेताओं को सम्मानित किया गया। कोडनानी को 2018 में गुजरात उच्च न्यायालय ने 2002 के दंगों के मामले में बरी कर दिया गया था।

ये भी पढ़े : स्वच्छता सर्वेक्षण-2022: छठी बार भी मध्य प्रदेश का इंदौर बना स्वच्छता का सिरमौर, राष्ट्रपति से मिला सम्मान

ये भी पढ़े : चीन के साथ ल्हासा-काठमांडू रेल प्रोजेक्ट की शुरुआत कर फंसा नेपाल

ये भी पढ़े : रूस-यूक्रेन युद्ध के एटमी वार में तब्दील होने की आशंका, जानें क्यों पोलैंड बांट रहा आयोडीन की गोलियां?

ये भी पढ़े : केरल में बच्ची से दुष्कर्म के 41 साल के दोषी को 142 साल की सजा

ये भी पढ़े : त्रिपाठी का फार्म खारिज, अब खड़गे व थरूर के बीच मुकाबला

ये भी पढ़े : बाल्टिक सागर में हर घंटे 23 हजार किलो मीथेन गैस हो रही लीक, यूएनईपी ने दिया यह संकेत…

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cyber Fraud: ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों पर सरकार ने कसा शिकंजा, 300 से ज्यादा मोबाइल नंबर किए ब्लॉक -India News
Serum Institute: कोविशील्ड के साइड इफेक्ट पर सीरम इंस्टीट्यूट ने दी प्रतिक्रिया, जानिए कंपनी ने क्या कहा? -India News
Kerala: अमेरिका में केरल के बिशप का निधन, कार की चपेट में आने से हुआ हादसा -India News
IPL 2024: LSG की हार से मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर, इन टीमों की उम्मीदें भी धूमिल -India News
Maharashtra: नासिक में दिल झकझोर देने वाली घटना, महिला ने बिल्डिंग से कूदकर दे दी जान -India News
S Jaishankar: ‘सभी पार्टी पीओके की भारत में वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध’, एस जयशंकर का बड़ा बयान -India News
Delhi Police: लॉरेंस-गोल्डी गैंग के 10 सदस्य गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी -India News
ADVERTISEMENT