होम / टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की टीम के चयन की तारीख आई सामने, 15 सितम्बर को होगा भारत की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की टीम के चयन की तारीख आई सामने, 15 सितम्बर को होगा भारत की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 20, 2022, 10:10 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (T20 WC 2022): 

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) के शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। टूर्नामेंट के शुरू होने में आज से 1 महीना और 26 दिन शेष रह गए हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है।

खबर यह है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन 15 सितंबर को किया जाएगा। सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन करने के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ता मुंबई में मिलेंगे।

गौरतलब है कि एशिया कप 2022 का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा। चयनकर्ता रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप में भारत के प्रदर्शन को देखेंगे और एशिया कप 2022 के फाइनल के 4 दिन बाद भारत की वर्ल्ड कप के लिए जाने वाली टीम का चयन करेंगे। एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को है।

इसका मतलब यह है कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के यूएई से स्वदेश लौटने के बाद भारतीय टीम का चयन होगा। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। आईसीसी (ICC) ने वर्ल्ड कप के लिए टीमों का चयन करने के लिए सभी देशों को 16 सितंबर तक का समय दिया है।

22 अक्टूबर से होगी सुपर-12 राउंड की शुरुआत

टूर्नामेंट का क्वालीफाइंग चरण, जिसकी मेजबानी भी ऑस्ट्रेलिया ही करेगा, 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी। जिसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी।

प्रत्येक टीम को 15 सदस्यीय टीम का चयन करने की अनुमति है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम 30 सदस्यों तक के दल के साथ यात्रा कर सकती है। कुल 23 सदस्य आधिकारिक टीम का हिस्सा होंगे। जिसमें 15 खिलाड़ी और 8 टीम मैनेजमेंट का हिस्सा होंगे।

इसके अलावा, 7 अतिरिक्त सदस्यों को टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति होगी। ये 7अतिरिक्त सदस्य नेट बॉलर और सपोर्ट स्टाफ सहित खिलाड़ियों का मिश्रण हो सकते हैं। कोविड -19 महामारी को ध्यान में रखते हुए, ICC ने प्रत्येक टीम के लिए एक डॉक्टर के साथ यात्रा करना अनिवार्य कर दिया है।

ये भी पढ़े : कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने चंद्रकांत पंडित को मुख्य कोच के पद पर किया नियुक्त, ब्रेंडन मैकुलम की लेंगे जगह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pune Porsche Accident: पुणे में कार से टक्कर मारने वाला नाबालिग आरोपी ने हादसे से पहले किया था ये काम, देखें वीडियों-Indianews
Sambit Patra: भगवान जगन्नाथ पर बीजेपी नेता संबित पात्रा की फिसली जुबान, विपक्ष ने कहा- भगवान का अपमान- Indianews
Kangana Ranaut: कंगना रनौत को हिमाचल में दिखाए गए काले झंडे, पुराने ट्वीट को लेकर थे नाराज- Indianews
China-Taiwan: ताइवान के नए राष्ट्रपति के शपथ लेते ही चीन ने दी धमकी, कहा- ताइवान की स्वतंत्रता का ‘मृत अंत’- Indianews
Russia-Ukraine war: क्या यूक्रेन रूस के खिलाफ हार की ओर बढ़ रहा है? रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा- Indianews
Joe Biden: बाइडेन का दावा कि वह महामारी के दौरान उपराष्ट्रपति थे, नेटिज़न्स ने कुछ यूं दिया रिएक्शन- Indianews
Bayraktar Akıncı: तुर्की के इस ड्रोन की क्या है खासियत, जिसने ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का पता लगाया?- Indianews
ADVERTISEMENT