अभी तक इंग्लैंड टेस्ट से बाहर नहीं हुए हैं रोहित शर्मा: राहुल द्रविड़

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू हो रहे 5वें टेस्ट से पहले भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि कप्तान रोहित शर्मा अभी टेस्ट मैच से बाहर नहीं हुए हैं। रोहित शर्मा ने शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) के बाद Covid ​​​​-19 सकारात्मक परीक्षण किया।

तब से उनके मैच से बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही थीं क्योंकि वह क्वारंटाइन में हैं। राहुल द्रविड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रोहित पर अपडेट यह है कि हमारी मेडिकल टीम उसकी निगरानी कर रही है। उसे अभी तक बाहर नहीं किया गया है। उसे उपलब्ध होने के लिए नकारात्मक परीक्षण प्राप्त करने की आवश्यकता है।

हम इसकी निगरानी करते रहेंगे। हमारे पास अभी भी लगभग 36 घंटे का समय है। इसलिए उसका आज रात बाद में और कल सुबह भी एक परीक्षण होगा। और फिर हम देखेंगे। जाहिर है, उसे इससे बाहर आना होगा। यह वास्तव में मेडिकल टीम पर निर्भर है कि वह इस पर फैसला करे। हमें उसे देखने का मौका नहीं मिला क्योंकि वह अलग-थलग है। लेकिन हम उस स्थिति की निगरानी करते रहेंगे।

विराट कोहली की फिटनेस शानदार: Rahul Dravid

यह पूछे जाने पर कि क्या रोहित के अनुपलब्ध होने पर जसप्रीत बुमराह कप्तानी की भूमिका निभाने के लिए तैयार थे, द्रविड़ ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह शायद बेहतर है संचार आधिकारिक स्रोतों से आधिकारिक तौर पर आता है।

एक बार जब हम रोहित के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त कर लेंगे, तो आप आधिकारिक स्रोतों से कुछ सुनेंगे। आधिकारिक संचार देना मेरे लिए नहीं है। सभी की निगाहें पूर्व कप्तान विराट कोहली पर होंगी। 33 वर्षीय, विराट कोहली 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाने में नाकाम रहने के कारण कुछ हद तक निराश थे।

द्रविड़ ने कहा कि कोहली अपने ही उदात्त मानकों का शिकार थे। लेकिन वह एक अविश्वसनीय रूप से फिट आदमी है, सबसे कठिन परिश्रम में से एक जो मैंने कभी देखा है – उसकी इच्छा, उसकी भूख, खुद की देखभाल करने का उसका रवैया, उसकी तैयारी।

यहां तक ​​​​कि जिस तरह से उन्होंने लीसेस्टर के खिलाफ खेल खेला, वहां की परिस्थितियों में उन्होंने 50-60 रन बनाए। वह सभी सही बॉक्सों पर टिक कर रहा है। वह वही कर रहा है जो उसे इससे बाहर आने के लिए करने की जरूरत है। खिलाड़ियों के रूप में, आप इस तरह के चरणों से गुजरते हैं।

मुझे नहीं लगता कि विराट के मामले में यह प्रेरणा की कमी है। यह उन तीन आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में इतना नहीं है। यहां तक ​​कि केपटाउन में मुश्किल विकेट पर 70 रन का स्कोर भी, मुझे लगा कि यह बहुत अच्छी पारी है। भले ही यह तीन अंकों के स्कोर में परिवर्तित न हो।

ये भी पढ़ें : एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह करेंगे टीम इंडिया की अगुवाई

ये भी पढ़ें : सूत्रों के अनुसार चयनकर्ता मोहम्मद शमी को टी-20 विश्व कप टीम में नहीं देख रहे

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news