होम / जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का टी-20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल होना लगभग तय: सूत्र

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का टी-20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल होना लगभग तय: सूत्र

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 12, 2022, 9:00 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (T20 World Cup):

सूत्रों के अनुसार इस बात की पुष्टि की गई है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) के लिए टीम में जगह बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सूत्रों ने इंडिया न्यूज़ को बताया कि दोनों खिलाड़ी चोट से उबरने के बाद अब अच्छी स्थिति में हैं।

दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नियमित रूप से प्रशिक्षण ले रहे हैं। जसप्रीत एनसीए में नियमित रूप से नेट्स में गेंदबाजी कर रहे हैं। मेडिकल टीम उस पर कड़ी नजर रखे हुए है। वह ठीक दिख रहा है और उसके वापस आने की पूरी संभावना है।

अभी फाइनल टेस्ट नहीं हुआ है लेकिन वह इसे क्लियर करेंगे। दूसरी ओर हर्षल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उम्मीद है कि वह चयन के लिए भी उपलब्ध रहेंगे। बाकी सब अंतिम परीक्षणों पर निर्भर करता है।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयन बैठक जल्द होने की संभावना है। बुमराह और हर्षल दोनों को चोटों के कारण अगस्त में शुरू हुए एशिया कप 2022 से बाहर कर दिया गया था। उसी समय दोनों ने एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन भी शुरू कर दिया था।

टी-20 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं हर्षल

हर्षल पटेल इस साल टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। हर्षल ने इस साल टी-20 क्रिकेट में 19 विकेट चटकाए हैं। इस सूची में भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 31 विकेट के साथ शीर्ष पर हैं। बुमराह ने इस साल केवल 3 ही टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

जिसमें उन्होंने 3 विकेट लिए हैं। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होना है। विशेष रूप से, भारत ने एशिया कप 2022 के सुपर फोर फेज में तीसरा स्थान हासिल किया और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा।

उन्होंने ग्रुप चरण में पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ जीत के बाद सुपर फोर में जगह बनाई थी। लेकिन सुपर फोर चरण में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ जीतने में असफल रहे। हालांकि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम मैच जीता। लेकिन यह उन्हें फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

ये भी पढ़े : विराट कोहली की धमाकेदार वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार सेंचुरी से खत्म किया 1020 दिन का सूखा

ये भी पढ़े : रवींद्र जडेजा के घुटने की चोट से नाराज है बीसीसीआई: सूत्र

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT