अफगानिस्तान ने टी-20 विश्व कप के लिए किया अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, मोहम्मद नबी करेंगे टीम की अगुआई

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान का नेतृत्व करने वाले मोहम्मद नबी को ही टीम की कमान सौंपी गई है।

अफगानिस्तान (Afghanistan) अपने विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को पर्थ में भिड़ेगा। हाल ही में आयोजित एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान टीम का हिस्सा बनने वाले 17 खिलाड़ियों में से, समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी, अफसर ज़ज़ई, करीम जनत और नूर अहमद को टीम में जगह नहीं मिली है।

जबकि मध्य क्रम के बल्लेबाज दरवेश रसूली को टीम में चुना गया है। वें लेग स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। ऑलराउंडर कैस अहमद और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सलीम सफी ने 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है। 22 वर्षीय रसूली, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था,

एक उंगली की चोट से उबरने और शपजीज़ा क्रिकेट लीग 2022 में प्रभावशाली प्रदर्शन करने के बाद टीम में वापिस आ गए हैं। क़ैस अहमद ने टीम में वापसी की है। क़ैस ने आखिरी बार मार्च 2022 में अफगानिस्तान के लिए टी-20 मैच खेला था।

जबकि 20 वर्षीय सफी ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप हासिल किया है। इसके अलावा अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब को रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

सर्वश्रेष्ठ टीम का किया है चयन: मलिकजई

मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा “एशिया कप टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में बहुत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन के लिए चीजों को अच्छी तरह से सुलझाने का एक बहुत अच्छा अवसर था। सौभाग्य से, दरवेश रसूली चोट (टूटी हुई उंगली) से उबर चुके हैं

और हम उन्हें विश्व कप की टीम में चुनकर खुश हैं। उन्होंने पहले आयोजित शापेजा क्रिकेट लीग 2022 में अच्छा फॉर्म दिखाया है और वें हमारे मध्य क्रम को अतिरिक्त बल्लेबाजी विकल्प प्रदान करते हैं। चूंकि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए और समर्थन प्रदान करती हैं।

इसलिए हमने अपने गेंदबाजी विभाग में और तेजी लाने के लिए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सलीम सफी को शामिल किया है। कुल मिलाकर हमने इस आयोजन के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है और हम उनसे अच्छा प्रदर्शन करने और मेगा इवेंट में देश का बेहतर प्रतिनिधित्व करने के लिए आशान्वित हैं।

विश्व कप के लिए Afghanistan की टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन अहमद हक, कैस , राशिद खान, सलीम सफी और उस्मान गनी

रिजर्व: अफसर ज़ज़ई, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, रहमत शाह और गुलबदीन नायब

ये भी पढ़े : विनेश फोगाट को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में मिली करारी हार, अब भी है कांस्य पदक जीतने का मौका

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news