होम / ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 10, 2022, 9:27 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वें अपना आखिरी वनडे मैच खेलेंगे। फिंच ने 145 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है।

फिंच इस साल एकदिवसीये क्रिकेट में अपनी पिछली 7 पारियों में केवल 26 रन ही बन पाए हैं। जिसमें उनका औसत महज 4 का रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ फिंच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सफर रहा है।

मैं एक शानदार टीम का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं। समान रूप से, मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है, जिनके साथ मैंने खेला है और पर्दे के पीछे भी ऐसे कई लोग हैं।

लेकिन अब समय आ गया है कि एक नए कप्तान को अगले विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरी यात्रा में मदद और समर्थन किया है। लेकिन फिंच इस साल के टी-20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे।

Aaron Finch का वनडे करियर

अपने वनडे करियर की समाप्ति से पहले फिंच ने 145 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। जिसमें उन्होंने 39.14 के औसत से 5401 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 30 अर्धशतक निकले। उन्होंने 2013 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण किया था और

स्कॉटलैंड के खिलाफ 148 रन बनाकर अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाया था। 2018 में बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ पर 1 साल का प्रतिबंध लगाया गया। जिसके बाद फिंच को स्थायी रूप से सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, मैं आरोन को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष एकदिवसीय टीम के कप्तान के रूप में उनके विशाल योगदान और 50 ओवर के प्रारूप के एक अद्भुत प्रतिपादक के रूप में बधाई देना चाहता हूं। फिंच एक बहुत ही प्रतिभाशाली और दृढ़निश्चयी खिलाड़ी है।

एकदिवसीय कप्तानी से हटने का उनका निर्णय अब खेल के प्रति उनके निस्वार्थ दृष्टिकोण का प्रतीक है। मुझे खुशी है कि आरोन आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे। जहां उनका नेतृत्व, अनुभव और रणनीति घरेलू धरती पर हमारे टी-20 विश्व कप खिताब की रक्षा के लिए अभिन्न होगी।।

ये भी पढ़े : विराट कोहली की धमाकेदार वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार सेंचुरी से खत्म किया 1020 दिन का सूखा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kolkata में मल्लिकार्जुन खड़गे के पोस्टर खराब होने के बाद आगबबूला हुई कांग्रेस, दी ये बड़ी चेतावनी- Indianews
MS Dhoni: ‘एक्स’ के मुकाबले इंस्टा को क्यों पसंद करते हैं एमएस धोनी? बताई यह वजह- Indianews
Cleaning Body Parts: शरीर के इन हिस्सों को करना चाहिए प्रतिदिन साफ, किया नजरंदाज तो जाना होगा अस्पताल-Indianews
Ebrahim Raisi Death: ईरानी लोगों के लिए समर्थन…, इब्राहिम रायसी की मौत पर अमेरिका ने व्यक्त की संवेदना- Indianews
Lok Sabha Election: पांचवें चरण में लद्दाख में 67% से अधिक मतदान, सोनम वांगचुक ने कही यह बड़ी बात- Indianews
Watermelon Adulteration: आप भी है तरबूज खाने के शौकीन? पहले कर लें ये जांच नहीं तो पहुंच जाएंगे अस्पताल-Indianews
Deepfake: महिलाओं की बनाता था डीपफेक तस्वीरें, फिर उन्हें देता था धमकी, आरोपी गिरफ्तार- Indianews
ADVERTISEMENT