होम / अर्शदीप की घातक गेंदबाजी ने दक्षिण अफ्रीका पर किया कड़ा प्रहार : रितिंदर सिंह सोढ़ी

अर्शदीप की घातक गेंदबाजी ने दक्षिण अफ्रीका पर किया कड़ा प्रहार : रितिंदर सिंह सोढ़ी

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 30, 2022, 2:01 am IST

नई दिल्ली | Arshdeep’s lethal bowling : अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिस तरह से प्रदर्शन किया, उसके लिए वह देश के सबसे चर्चित खिलाड़ी बन गए हैं। अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले ही ओवर में शीर्ष क्रम को तोड़कर रख दिया। अर्शदीप नई गेंद से शानदार कर रहे थे और उनके लगातार दिए झटकों से दक्षिण अफ्रीका को कभी भी मैच में वापस नहीं आने दिया। अर्शदीप सिंह के साथ साथ दीपक चाहर, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी और अश्विन की अनुभवी गेंदबाजी ने अंततः दक्षिण अफ्रीका को 106-8 पर रोक दिया।

अर्शदीप के प्रदर्शन की हो रही सराहना

Arshdeep's lethal bowling

पंजाब के युवा तेज गेंदबाज ने चार ओवर में 3-32 के आंकड़े के साथ मैच का शानदार तरीके से अंत किया और इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर रितिंदर सिंह सोढ़ी सहित खेल के विशेषज्ञों द्वारा उनके प्रदर्शन की सराहना की जा रही है। सोढ़ी ने प्रदर्शन के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की सराहना की और महसूस किया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए होने के बावजूद, वह बहुत ही शीर्ष स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं जो भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है।

एशिया कप के बाद अर्शदीप की शानदार वापसी

डाफान्यूज़ द्वारा प्रस्तुत इंडिया न्यूज पर एक क्रिकेट विशेष शो के दौरान बात करते हुए, सोढ़ी ने कहा कि “एशिया कप के बाद उनका मनोबल वास्तव में गिर गया था लेकिन जिस तरह से उन्होंने इस मैच में प्रदर्शन किया वह उनकी मानसिकता के बारे में बहुत कुछ बताता है। उन्होंने एशिया कप के दौरान जो कुछ भी हुआ उस पर काबू पा लिया और शानदार वापसी की। वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है जो एक अच्छे खिलाड़ी की निशानी है।”

दक्षिण अफ्रीका की तोड़ी कमर

Arshdeep's lethal bowling

उन्होंने आगे कहा कि “वह जानता था कि वह क्या कर रहा था जैसा कि हम अक्सर देखते हैं कि जब विकेटों पर गति और उछाल होती है, तो गेंदबाज अपनी लंबाई वापस खींच लेते हैं। लेकिन उन्होंने इस पिच पर सही लाइन डालने के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाजों को गेंद को स्विंग करने की अनुमति देते हुए ऊपर की ओर खेलने के लिए प्रेरित किया।” अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ने के लिए मैच के पहले ही ओवर में क्विंटन डी कॉक, रिले रोसौव और डेविड मिलर के विकेट लिए।

भारतीय गेंदबाजी के आगे अफ़्रीकी पस्त

सोढ़ी ने समझाया कि “दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को पता नहीं था कि भारतीय गेंदबाज क्या कर रहे हैं। उनके पास तकनीक की कमी थी और वे चलती गेंद के खिलाफ अपने पैरों को अच्छी तरह से नहीं हिला पा रहे थे। इस तरह की गेंदबाजी के खिलाफ खेलने के लिए, किसी को ध्वनि तकनीक की आवश्यकता होती है और अपने शॉट चयन के साथ सटीक होना चाहिए जो कि बल्लेबाजी करते समय कहीं नहीं देखा जाता था।”

अर्शदीप सिंह एक सम्पूर्ण पैकेज

सोढ़ी का मानना ​​है कि भारत का गेंदबाजी विभाग अच्छी वापसी कर रहा है और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए चुनौती देने के लिए आवश्यक गहराई है। उन्होंने कहा कि “टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में इस तरह की गेंदबाजी की जरूरत होती है। जिस तरह से दीपक चाहर और अर्शदीप ने मैच में गेंदबाजी की, यह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में विकल्पों और गहराई को दर्शाता है।” अर्शदीप की और तारीफ करते हुए सोढ़ी ने कहा कि “मेरे हिसाब से वह भारत के लिए सिल्वर लाइनिंग हैं। वह एक संपूर्ण पैकेज है और नई गेंद और डेथ ओवरों में भी उतना ही अच्छा है। यह एक बहुत अच्छा गुण है।”

ये भी पढ़ें : दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के बावजूद करना पड़ रहा गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी, महंगाई का सामना : गडकरी

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी से बैठक के बाद पायलट बोले-अंतिम निर्णय पार्टी लेगी, हमारा मकसद अगली बार भी सरकार बनाएं

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

iQOO Z9 5G गेमिंग फोन की कीमत में बड़ी राहत, 970 रुपये EMI पर लाएं घर-Indianews
Pakistan: जब फैन्स फूट-फूट कर रो पड़े, न्यूजीलैंड की ‘बी’ टीम से पाकिस्तान की शर्मिंदा करने वाली हार – Indianews
Morning Healthy Habit: सुबह की ये 5 आदतें कई खतरनाक बीमारियों से दे सकती है छुटकारा, जानिए पूरी जानकारी- Indianews
Taiwan Earthquake: फिर डोली ताइवान की धरती, रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता का आया भूकंप -India News
Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews
Pakistan: पाकिस्तान की ISI का ये हो सकते हैं नए चीफ, देखें कौन है संभावित उम्मीदवार?- Indianews
Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News
ADVERTISEMENT