दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल के 835 पदों पर सीबीटी के बाद होगी नियुक्ति, कब होगी सीबीटी परीक्षा,जानें

इंडिया न्यूज,दिल्ली,(835 posts Delhi Police Head Constable will be appointed after CBT):कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा कई भर्तियां आयोजित की जा रही हैं । उनमें से एक हैं दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों पर निकाली गई भर्ती भी शामिल है। एसएससी की इस भर्ती के जरिए कुल 835 पदों को भरा जाना है। आयोग द्वारा हाल ही में जारी किए गए एक नोटिस के मुताबिक इस भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन 10 अक्तूबर 2022 से 20 अक्तूबर 2022 के बीच किया जाना है। यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा की तारीख और शहर की जानकारी परीक्षा से दो सप्ताह पहले दी जा सकती है। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड तथा इस भर्ती से जुड़े अपडेट्स के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

15 फीसदी अभ्यर्थियों की तैयार होगी रिजर्व लिस्ट 

इस भर्ती के जरिए कुल 835 अभ्यर्थियों का चयन हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों के लिए किया जाना है। एसएससी द्वारा नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक 15 फीसदी अभ्यर्थियों की एक अलग से रिजर्व लिस्ट भी तैयार की जाएगी और इसे बिना वेबसाइट पर अपलोड किए सिर्फ दिल्ली पुलिस को सौंपा जाएगा।

रिजर्व अभ्यर्थी को नौकरी मिलेगी तब,मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थी न ज्वाइंन करें

इस भर्ती के लिए तैयार होने वाले रिजर्व लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को नौकरी तब मिलेगी, जब फाइनल मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थी किसी कारणवश नौकरी नहीं ज्वॉइन कर पाता है या उसके चयन को रद्द कर दिया जाता है। रिजर्व लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को किन परिस्थितियों में नौकरी के लिए बुलाया जा सकता है, आयोग ने इसकी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में दी है।

हेड कॉन्स्टेबल (मेल) के 503 व (फीमेल) के 276 पदों पर भर्ती

इस भर्ती के जरिये दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मेल) के 503 पदों पर, हेड कॉन्स्टेबल (मेल, एक्स सर्विसमेन) के 56 पदों तथा हेड कॉन्स्टेबल (फीमेल) के 276 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए होनेवाली उइळ में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट में हिस्सा लेना होगा। फिजिकल टेस्ट के बाद अभ्यर्थियों को 25 अंको के टाइपिंग टेस्ट में हिस्सा लेना और इसके बाद अभ्यर्थियों को चौथें औरआखिरी चरण में क्वालीफाइंग नेचर के कंप्यूटर (फॉर्मेटिंग) टेस्ट में हिस्सा लेना होगा।

ये भी पढ़ें : राजस्थान के दौसा में 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 1 साल की बच्ची, बचाव में जुटा प्रशासन

एफएसएसएआई पदों की स्टेज-2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, कब होगी परीक्षा,जानें

बीएआरसी मेडिकल साइंटिफिक ऑफिसर सहित कई पदों पर कर रहा भर्ती, फीस,पद व आवेदन की अंतिम तिथि,जानें

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 6290 पदों के लिए फिजिकल टेस्ट का शेड़्यूल जारी,कब होगी परीक्षा,जानें

29 सितंबर से 14 अक्तूबर तक चलेगी जयपुर में सेना भर्ती, कितने उम्मीदवारों ने किया हुआ हैं रजिस्ट्रेशन,जानें

जेकेएसएसबी कर रहा सहायक सहित 806 विभिन्न पदों पर भर्ती, कब तक करें आवेदन,जानें

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news