राजस्थान के दौसा में 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 1 साल की बच्ची, बचाव में जुटा प्रशासन

इंडिया न्यूज, Dausa News, (Rajasthan)। Girl Fell In Borewell In Dausa Rajasthan : राजस्थान के दौसा में अंकिता गुर्जर नाम की एक मासूम बच्ची के 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरने का मामला सामने आया है। यह घटना दौसा जिले के बांदीकुई उपखंड के जस्सापाड़ा गांव की है। बताया जा रहा है कि यह बच्ची खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गई। जानकारी मिलते ही परिजनों ने प्रशासन को सूचना दी। सूचना मिलते ही प्रशासन ने मौके पर जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर भेजे ताकि रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू किया जा सके।

एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची

जानकारी मिली है कि प्रशासन ने जयपुर से एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुला लिया है और राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो चुके हैं। जिस बोर में बच्ची गिरी है यह काफी पुराना बोरवेल बताया जा रहा है और यह कच्चा है, जिसकी गहराई करीब 200 फीट बताई जा रही है।

बोर में 60-70 फीट की गहराई पर अटकी है बच्ची

बता दें कि बोर में बच्ची अंकिता 60-70 फीट की गहराई पर अटकी हुई है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की कोशिश है कि बोरवेल में गिरी बच्ची को सकुशल बाहर निकाला जाए। जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मेडिकल टीम भी तैनात कर दी गई है और बच्ची को पाइप के जरिए आॅक्सीजन सप्लाई की जा रही है। वहीं निगरानी के लिए सीसीटीवी भी बोरवेल में लगाया गया है।

बोर में काफी रोती-बिलखती दिख रही है बच्ची

सीसीटीवी से जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें बच्ची काफी रोती-बिलखती दिख रही है। रेस्क्यू टीम पूरी कोशिश कर रही है कि उसे जल्द से जल्द बाहर निकाला जाए। लेकिन ये आॅपरेशन काफी चुनौतिपूर्ण दिखाई दे रहा है। बच्ची बोरवेल के बीच में कही अटक गई है, ऐसे में बिना उसे चोट लगे बाहर निकालना टीम की पहली प्राथमिकता है।

वहीं इस मामले के सामने आते ही एक बार फिर प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। आखिर इलाकों में बोरवेल खुले कैसे छोड़ दिए जाते हैं। तमाम घटनाओं के बाद भी बोरवेल बंद क्यों नहीं किए गए हैं। इससे पहले भी कई मासूम इसी लापरवाही की वजह से बोरवेल में गिरे हैं। कुछ की जान बच जाती है तो कुछ दम भी तोड़ देते हैं।

ये भी पढ़ें: इंजीनियर्स-डे पर पीएम मोदी ने महान इंजीनियर एम. विश्वेश्वरैया को दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स को किया संबोधित, बोले-उद्योगों का इनोवेशन जरूरी

ये भी पढ़ें: एससीओ शिखर सम्मेलन उज्बेकिस्तान: मैं राष्ट्रपति मिर्जियोयेव से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हूं : पीएम मोदी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news