देश के 25 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

  • हरियाणा और चंडीगढ़ में आज मध्यम बारिश

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Today Weather Update): भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मध्यप्रदेश, राजस्थान व उत्तर प्रदेश सहित 25 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हरियाणा और चंडीगढ़ में आज मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज मध्य प्रदेश के टीकमगढ़, निवाड़ी मुरैना और छतरपुर में अति भारी बारिश का अनुमान है। नर्मदापुरम व ग्वालियर संभाग समेत करीब 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है।

ये भी पढ़े : पीएफआई मामले में दस राज्यों में ईडी, एनआईए के छापे, 100 नेता गिरफ्तार

पश्चिमी विक्षोभ व कम दबाव का क्षेत्र इन दिनों बारिश की वजह

पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से इन दिनों कई राज्यों में जोरदार बारिश का सिलसिला जारी है। राजस्थान के कुछ इलाकों व पश्चिमी मध्यप्रदेश औ पूर्वी यूपी में आज भारी से अति भारी बारिश होगी। आईएमडी ने इन राज्यों में आरेंज अलर्ट ने इन राज्यों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं अन्य 25 राज्यों में येलो अलर्ट है। राजस्थान में मानसून के दोबारा एक्टिव होने के कारण राज्य में अगले तीन दिन कई जगह भारी से अति भारी बारिश का अनुमान है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला जारी

आईएमडी अधिकारियों के अनुसार आज सुबह से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है। विभाग ने पूरा दिन बादल छाए रहने की संभावना जताई है। कई जगह तेज तो कई जगह हल्की बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान आज अधिकतम तापमान 31 और व न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 24 सितंबर तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश का मौसम बना रहेगा। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी।

पश्चिमी यूपी में 5 दिन, उत्तराखंड में 25 तक भारी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र व पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 2 दिन तक देश के अधिकतर हिस्सों बारिश होने का अनुमान है। पश्चिमी यूपी में आज से पांच दिन तक भारी बारिश होने के आसार हैं। इसी के साथ उत्तराखंड में 25 सितंबर तक रोज भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में आज से 24 मेघायल और असम में 23 सितंबर तक व मणिपुर, त्रिपुरा, नगालैंड तथा मिजोरम में मध्यम बारिश होने के आसार हैं। जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़े :  फतेहाबाद पहुंचने पर सांसद कार्तिक शर्मा का जोरदार स्वागत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news