होम / पीएफआई मामले में दस राज्यों में ईडी, एनआईए के छापे, 100 नेता गिरफ्तार

पीएफआई मामले में दस राज्यों में ईडी, एनआईए के छापे, 100 नेता गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : September 22, 2022, 10:22 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (NIA And ED Raid In PFI Case): पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) छापेमारी कर रही है। जिन-जिन राज्यों में छापे की कार्रवाई चल रही है उन राज्यों के पुलिसकर्मियों की भी मदद ली जा रही है। अधिकारियों के अनुसार यह अब तक की सबसे बड़ी र्कारवाई है। छापे की कार्रवाई में 100 से ज्यादा पीएफआई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

इसलिए चल रहा तलाशी अभियान

पीएफआई पर आतंकियों के लिए ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने के अलावा उन्हें फंडिंग करने व प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को उकसाने का आरोप है। लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए उकसाने का भी इस संगठन पर आरोप है। इस तरह के काम में शामिल लोगों के घरों दफ्तरों में तलाशी की जा रही है।

एसडीपीआई और पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

सूत्रों के अनुसार तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और केरल कई अन्य राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई हुई है। कार्रवाई के विरोध में कई जगह एसडीपीआई और पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। कर्नाटक के मंगलुरु में एनआई की तलाशी अभियान के खिलाफ दोनों संगठनों के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। तमिलनाडु के डिंडुगल में पीएफआई के 50 से ज्यादा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

सितंबर के पहले साप्ताह 40 जगह छापे मारे

बता दें कि एनआईए ने इस महीने के शुरू में पीएफआई के एक मामले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 40 जगह दबिश दी थी। 4 लोगों को पकड़ा भी गया था। तेलंगाना में 38 जगह छापे मारे गए थे। वहीं आंध्र प्रदेश में दो स्थानों पर दबिश दी गई थी। तलाशी में दस्तावेज, डिजिटल डिवाइस दो चाकू के अलावा 8,31,500 रुपए कैश बरामद किया गया था। इसी के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी। एनआईए ने बताया था कि सभी आरोपी आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ट्रेनिंग कैंप चला रहे थे।

ये भी पढ़े :  फतेहाबाद पहुंचने पर सांसद कार्तिक शर्मा का जोरदार स्वागत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ ‘धर्म के आधार पर वोट मांगने’ का मामला दर्ज-Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT