खालिस्तान भारत में छह हिंदू नेताओं का करवाना चाहता है हत्या, खालिस्तानी आतंकी रिंदा के सहयोगी खरौद ने खोला राज

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Six Hindu Leaders In India) : खालिस्तान भारत में छह हिंदू नेताओं की हत्या करवाना चाहता है। इनमें एक हत्या दिल्ली और दूसरी हत्या चंडीगढ़ में करवाना था। इस वारदात को अंजाम देने के लिए रेकी का काम पूरा कर लिया गया था।

लेकिन पंजाब में गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या होने के कारण हिंदू नेताओं की हत्या कुछ समय के लिए रोक दिया गया। यह खुलासा आईएसआई समर्थित खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के सहयोगी कवर रणदीप सिंह उर्फ एसके खरौद ने किया है। खरौद को बरेली से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी का पाकिस्तानी लिंक आया सामने

स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि एसके खरौद के मोबाइल से ऐसे सुबूत मिले हैं, जिससे यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि उसका लिंक पाकिस्तान से है। उक्त अधिकारी ने बताया कि हिंदू नेताओं की हत्या की वारदात के लिए हथियार वर्ष 2021 में पाकिस्तान से आए थे।

एसके खरौद के पास से पांच आधुनिक हथियार किए गए हैं बरामद

एसके खरौद के पास से पांच आधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। इनमें से दो चीनी पिस्टल हैं, जबकि तीन स्टार पिस्टल हैं। स्टार पिस्टल पाकिस्तान में बनती है। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि दिल्ली व चंडीगढ़ में टारगेट किलिंग वाले नेताओं की रेकी हो गई थी। लेकिन फिलहाल इसे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कारण टाल दिया गया है।

रिंदा ने रेकी किसी अन्य ग्रुप से थी करवाई

रिंदा ने यह रेकी किसी अन्य ग्रुप से करवाई थी। रेकी की सूचना एसके खरौद को दे दी गई थी। एसके खरौद को टारगेट किलिंग करनी थी। आरोपी खरौद ने यह जानकारी दी कि उसे हिंदू नेताओं की हत्या के आदेश बहुत पहले दे दिए गए थे। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कारण इस साजिश को टाल दिया गया था।

सीधा रिंदा के संपर्क में था खरौद

खरौद सीधा रिंदा के संपर्क में था। वह सिग्नल एप व व्हाट्सएप के जरिये रिंदा से बात करते रहता था। स्पेशल सेल को एसके खरौद से महत्वपूर्ण कागजात मिले हैं, जिससे यह साबित होता है कि उसका पाकिस्तानी लिंक था। पुलिस एसके खरौद के मोबाइल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दी है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े : संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कश्मीर मसले पर तुर्की के बाद पाकिस्तान को भी दिया करारा जवाब

ये भी पढ़े : देश के कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश, अलर्ट के चलते कई जगह स्कूल बंद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news