आरएसएस प्रमुख डा. मोहन भागवत ने कहा कि प्रशासनिक सेवाओं में बढ़नी चाहिए बेटियों की भागीदारी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (RSS Chief Bhagwat)। आरएसएस प्रमुख डा. मोहन भागवत ने कहा कि प्रशासनिक सेवाओं में बेटियों की भागीदारी बढ़नी चाहिए। उन्होंने ये बातें शनिवार को धीरपुर में सिविल सेवा प्रतिभागी कन्या छात्रावास के प्रस्तावित भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास के दौरान कहा। इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन भी उनके साथ उपस्थित रहे। कन्या छात्रावास का यह नया भवन संकल्प ग्लोब कैपिटल भवन के नाम से जाना जाएगा।

प्रशासनिक सेवाओं के लिए युवाओं को तैयार करना राष्ट्रीय कार्य

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा मोहन भागवत ने कहा कि प्रशासनिक सेवाओं के लिए युवाओं को तैयार करने का जो कार्य संकल्प द्वारा किया जा रहा है, वह एक राष्ट्रीय कार्य है। यह भारत की प्रशासनिक व्यवस्था में मूल्यों को स्थापित करने के लिए अत्यंत उपयोगी है। प्रशासनिक सेवाओं में बेटियों की भागीदारी बढ़नी चाहिए और संकल्प का नया कन्या छात्रावास इस दिशा में अत्यंत महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

छात्रावास में बेसमेंट और स्टिल्ट सहित कुल छह होंगे फ्लोर

भवन का नक्शा पूरी तरह तैयार है और इसे पास करवाया जा चुका है। छात्रावास में बेसमेंट और स्टिल्ट सहित कुल छह फ्लोर होंगे। तीन फ्लोर पर विद्यार्थियों के रहने के लिए कुल 36 कमरों के अलावा कोचिंग, भोजन कक्ष, अध्ययन कक्ष, लाइब्रेरी, सेमिनार कक्ष, पार्किंग, लिफ्ट आदि की सुविधाएं होंगी। इस भवन का निर्माण पूर्ण रूप से दानदाताओं के सहयोग से किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण की दिशा में संकल्प का यह प्रयास अत्यंत उपयोगी और प्रेरणादायी होगा। इस भवन के आने वाले दिनों में इसके दूरगामी परिणाम होंगे।

ये भी पढ़े : संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कश्मीर मसले पर तुर्की के बाद पाकिस्तान को भी दिया करारा जवाब

ये भी पढ़े : देश के कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश, अलर्ट के चलते कई जगह स्कूल बंद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news