देशवासियों के विश्वास को बरकरार रखना हमारी जिम्मेदारी : मोदी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (National Mayors Conference): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि देशवासियों ने अरसे से शहरों के विकास को लेकर बीजेपी पर भरोसा जताया है और इसे लगातार बनाए रखना व बढ़ाना हम सभी की मुख्य जिम्मेदारी है। दरअसल आज गुजरात की राजधानी गांधीनगर में दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन’ शुरू हुआ है और कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। पीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम से जुड़े। कार्यक्रम का उदघाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया।

शहरों के विकास को लेकर लोगों को बीजेपी पर पूरा भरोसा

राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में देशभर से बीजेपी शासित शहरी व स्थानीय निकायों के मेयर और उप-मेयर शामिल हुए हैं जिनका प्रधानमंत्री ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कि आजादी के अमृत काल में आने वाले 25 वर्ष के लिए भारत के शहरी विकास का एक रोड मैप बनाने में राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन की बड़ी भूमिका है। पीएम ने कहा कि शहरों के विकास को लेकर देश के लोगों को बीजेपी पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा, बीजेपी ने जो साथियों ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की वैचारिक परिपाटी अपनाई है, हमारा यही मॉडल दूसरों से अलग करता है।

पंचायत व नगरपालिका से आम नागरिक का संबंध

पीएम मोदी ने कहा, आम नागरिक का संबंध यदि सरकार नाम की किसी व्यवस्था से आता है तो पंचायत से आता है। इसके अलवा उसका संबंध नगर पंचायत, नगरपालिका व महानगर पालिका से आता है, इसलिए इस तरह के विचार-विमर्श की अहमियत और भी बढ़ जाती है।

सत्ता सिर्फ माध्यम, लक्ष्य देश सेवा : जेपी नड्डा

जेपी ने सम्मेलन के शुभारंभ पर कहा, हम राजनीति में केवल गद्दी पर विराजमान होने नहीं आए हैं, बल्कि हमारे लिए सत्ता सिर्फ माध्यम है। हमारी पार्टी का लक्ष्य देश सेवा है। उन्होंने कहा, सुशासन के जरिए हम किस तरह हम देश की जनता की सेवा कर सकते हैं, हम इस पर हमेशा काम करते हैं।

महापौर व उपमहापौर का मार्गदर्शन कर रहे प्रधानमंत्री : ऋतुराज सिन्हा

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने कहा, पार्टी के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित इस महापौर सम्मेलन में पीएम मोदी शहरी विकास के मुद्दे पर सभी महापौर व उपमहापौर का मार्गदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में भाग लेने वाले अन्य लोगों में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हैं। वहीं इसमें देशभर के 121 महापौर व उपमहापौर भाग ले रहे हैं।

ये भी पढ़े:- राजस्थान में बीजेपी महिला कार्यकर्ता का सिर धड़ से अलग करने की धमकी

ये भी पढ़े:-  देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news