होम / महाराष्ट्र एफडीए ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर का लाइसेंस किया रद्द

महाराष्ट्र एफडीए ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर का लाइसेंस किया रद्द

Mohit Saini • LAST UPDATED : September 18, 2022, 3:45 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, (Johnson Baby Powder) : महाराष्ट्र एफडीए ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के लाइसेंस को रद्द कर दिया है। महाराष्ट्र एफडीए ने राज्य में उत्पाद के निर्माण और बिक्री को निलंबित कर दिया। मीडिया से बात करने वाले महाराष्ट्र एफडीए के सूत्रों के मुताबिक हमने अनुरोध करने वाली कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें यह समझाने के लिए कि उनका लाइसेंस क्यों नहीं वापस लिया जाना चाहिए। “एफडीए ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के दो नमूने प्राप्त किए, एक पुणे से और दूसरा नासिक से।

खराब बैच के उत्पादों को बाजार से हटाने का निर्देश

परीक्षण के परिणामों से पता चला कि जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर का मिश्रण नहीं था। परीक्षण पीएच में शिशुओं के लिए त्वचा पाउडर के लिए (दूसरा संशोधन संशोधन 3) विनिर्देश। एफडीए ने कारोबारियों को निर्देश दिया है कि वे खराब बैच के उत्पादों को बाजार से हटा दें। जॉनसन एंड जॉनसन ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह 2023 में कॉर्नस्टार्च-आधारित बेबी पाउडर पोर्टफोलियो में बदल जाएगा और वैश्विक स्तर पर टैल्क-आधारित बेबी पाउडर की बिक्री बंद कर देगा।

बेबी पाउडर पहले ही कई देशो में बेचा जा चूका

सुरक्षा मुकदमेबाजी और घटती मांग के परिणामस्वरूप अमेरिका और कनाडा में बिक्री बंद होने के दो साल से अधिक समय बाद चुनाव किया गया था। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “वैश्विक पोर्टफोलियो मूल्यांकन के हिस्से के रूप में, हमने सभी कॉर्नस्टार्च-आधारित बेबी पाउडर पोर्टफोलियो में माइग्रेट करने का व्यावसायिक निर्णय लिया है।” “हम दीर्घकालिक सफलता के लिए कंपनी को सर्वोत्तम संभव स्थिति में रखने के लिए अपने पोर्टफोलियो का लगातार आकलन और सुधार करते हैं।

इस परिवर्तन के परिणामस्वरूप, हमारे उत्पाद की पेशकश को सरल बनाया जाएगा, टिकाऊ नवाचार दिया जाएगा, और हमारे ग्राहकों और उपभोक्ताओं की जरूरतों के साथ-साथ दुनिया भर में बदलते रुझानों को पूरा किया जाएगा “वाक्य शामिल है। इसने दावा किया था कि कई देशों ने पहले से ही कॉर्नस्टार्च से बने अपने शिशु पाउडर को बेच दिया है।

ये भी पढ़े : घुसपैठ की कोशिश के दौरान पकड़े गए आतंकी की हार्ट अटैक से मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Janhvi Kapoor Marriage Rumours: तिरुपति मंदिर में शिखर पहारिया के साथ शादी की अफवाहों पर जान्हवी कपूर का जवाब, जानें क्या कहा
Mayawati Akash Anand: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के ख़िलाफ़ क्यों लिया एक्शन, जानें जनता की राय
Indian Student Murder: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू गोदकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार-Indianews
Sangeeth Sivan: फिल्म निर्माता संगीत सिवन का 61 साल की उम्र में निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि-Indianews
PM Modi: तेलंगाना की रैली में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला, कही ये बड़ी बात-Indianews
Istanbul Airport: इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा, बोइंग के विमान की हुई क्रैश लैंडिंग-Indianews
RML Hospital Delhi: CBI का बड़ा एक्शन, दिल्ली के RML अस्पताल में 2 डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT