चीनी लड़ाकू विमान लगातार ताइवान के एयर डिफेंस जोन का कर रहे हैं उल्लघंन, हाई अलर्ट पर ताइपे

इंडिया न्यूज, ताइपे, (Chinese Fighter Plane) : चीनी लड़ाकू विमान लगातार ताइवान के एयर डिफेंस जोन का उल्लघंन कर रहे हैं। जिससे ताइवान हाई अलर्ट मोड पर आ गया है। यह स्थिति अमेरिकी हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी की यात्रा की के बाद बनी है। चीनी सेना अपने पड़ोसी देश को लगातार डराने धमकाने का काम कर रही है।

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि उसने अपने एयर डिफेंस जोन में चीन के 24 लड़ाकू विमानों और छह जहाजों को डिटेक्ट किया है। चीन ने यह कदम उसकी सेना की ओर से बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास को रोकने के दो दिन बाद किया है।

नैंसी पेलोसी ने चीन की इच्छा के विपरीत की थी ताइवान की यात्रा

नैंसी पेलोसी ने चीन की इच्छा के विपरीत जाकर ताइवान की यात्रा की थी। जिसके बाद बीजिंग ने स्व-शासित द्वीप पर कब्जा करने की धमकी देते हुए बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास शुरू किया था। अपने ताकतवर लड़ाकू विमानों को भी अभ्यास में उतार दिया था। हालांकि, बुधवार को ने चीन ने सैन्य अभ्यास खत्म करने का ऐलान कर दिया।

चीनी कमांडर ने कहा कि मिशनों को सफलतापूर्वक किया गया है पूरा

चीनी सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के अनुसार पीएलए के ईस्टर्न थिएटर कमांड ने कहा है कि उसने ताइवान के आसपास हालिया अभ्यास के दौरान विभिन्न मिशनों को सफलतापूर्वक पूरा किया है। इसके साथ ही चीनी सेना ताइवान के जलडमरूमध्य में नियमित तौर पर गश्ती करेगा। वहीं चीन से खतरे के जवाब में ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पीएलए की ओर से अभ्यास रोकने की घोषणा के बाद वह हाई अलर्ट पर है।

चीन ने एक बार फिर हमले की दी है धमकी

चीन ने एकबार फिर गुरुवार को ताइवान पर हमले की धमकी दी। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने बताया कि स्वतंत्रता के लिए बाहरी ताकतों के उकसावे में आकर ताइवान ने अपनी तबाही को न्यौता दिया है। उसे इसका खामियाजा भुगतना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि ताइवान को शह देने वालों को भी किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा उन्हें भी जल्द खत्म कर दिया जाएगा। ताइवान की आजादी का सपना कभी पूरा नहीं होगा और राष्ट्रीय हितों पर कुठाराघात करने का कोई भी प्रयास पूरी तरह विफल कर दिया जाएगा। इसके लिए हमें जो करना पड़े हम करेंगे।

ये भी पढ़ें : लगातार तीसरी बार रेपो रेट में 0.5 फीसदी का इजाफा, लोन लेने वालों पर अब कितना बढ़ेगा भार

ये भी पढ़ें : दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी सीएनजी, पहले ही कर लें तैयारी

ये भी पढ़ें : विदेशी निवेशकों ने की 14000 करोड़ की खरीदारी, जानिए आगे कैसा रहेगा रुख

एआईआईएमएस नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर कर रहा भर्ती,कब तक करें आवेदन,जानें

एचसीएल में होगी डाक्टरों के 12 पदों पर भर्ती,कैसे होगी पदों पर नियुक्ति,जानें

शोएब अख्तर ने घुटनों का करवाया ऑपरेशन,वीडियो शेयर कर मांगी फैंस से दुआ

रक्षाबंधन पर 500 रुपये तक के ये गिफ्ट्स देकर बहन को कर सकते हो खुश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news