दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी सीएनजी, पहले ही कर लें तैयारी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (No CNG Sale): देश की राजधानी दिल्ली में सीएनजी व्हीकल वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 10 अगस्त को दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है। इस कारण 10 अगस्त को दिल्ली में CNG की बिक्री नहीं होगी। दरअसल, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड और दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के बीच बिजली शुल्क की भरपाई को लेकर बातचीत नहीं हो पाई है। इस वजह से पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने CNG की बिक्री को एक दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया है। इस हड़ताल के कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

यह है विवाद

जानकारी के मुताबिक इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड और दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के बीच बिजली शुल्क की भरपाई को लेकर बातचीत नहीं हो पाई है। इस कारण दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने एक दिन के लिए सीएनजी की बिक्री रोकने का ऐलान किया है। पेट्रोल डीलर्स का कहना है कि उन्होंने इंद्रपस्थ गैस लिमिडेट से रीइंबर्समेंट पेमेंट की भरपाई करने के लिए था लेकिन इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट ने अभी तक इसका भुगतान नहीं किया है।

इसका नुकसान पेट्रोल डीलरों को उठाना पड़ रहा है। इसी कारण सीएनजी के डीलरों ने 10 अगस्त को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक एसोसिएशन के तहत आने वाले पंपों पर सीएनजी की बिक्री बंद करने का ऐलान किया है।

2 मार्च को हुई थी आईजीएल के साथ बैठक

इससे पहले 2 मार्च 2022 को भी आईजीएल के साथ बैठक हुई थी जिसमें डीलर्स को भरोसा दिलाया गया था कि महीने के अंदर इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा। लेकिन यह मामला अभी तक लटका पड़ा है। इससे डीलर्स एसोसिएशन में रोष है।

क्या है दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन की मांग

डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि आईजीएल वाहनों में CNG भरने के दौरान इस्तेमाल होने वाली बिजली के शुल्क को रीइंबर्स नहीं कर रही है। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन की मांग है कि अगस्त 2019 से लेकर अभी तक बकाया बिजली चार्ज का भुगतान तय रेट पर किया जाए। इसके अलावा इन्हें हर 3 महीने पर बदला जाए।

सीएनजी के ताजा दाम

राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर रीजन में सीएनजी का रेट 75.61 रुपये प्रति किलो है। वहीं महानगर मुंबई में आज आपको 1 किलो सीएनजी भराने के लिए 80 रुपये तक खर्च करने होंगे। जबकि बैंगलुरू में आज एक किलो सीएनजी का रेट 88 रुपये प्रति किलो के स्तर पर है।

ये भी पढ़ें : जल्द ही मुनाफे में आएगी Paytm, जानिए क्या कहा फाउंडर विजय शेखर ने

ये भी पढ़े : सोने चांदी की कीमतों में उछाल, जानिए वैश्विक बाजार में क्या चल रहा भाव

ये भी पढ़े : रोशनी नाडर मल्होत्रा फिर से भारत की सबसे अमीर महिला बनी, जानिए कितनी है संपत्ति

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news