बांग्लादेशियों ने विमान अधिनियम का उल्लंघन कर ड्रोन का किया इस्तेमाल, गिरफ्तार

इंडिया न्यूज, कोलकाता, (Bangladeshis) : दो बांग्लादेशियों ने विमान अधिनियम का उल्लंघन करते हुए ड्रोन का इस्तेमाल कर ऐतिहासिक विक्टोरिया मेमोरियल हाल का फोटो ले रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी शुक्रवार को पुलिस ने दी है।

सीआईएसएफ ने हेस्टिंग्स पुलिस थाने में दर्ज कराई है शिकायत

पुलिस के अनुसार संग्रहालय की सुरक्षा करने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की ओर से हेस्टिंग्स पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी गई है। दोनों आरोपी बुधवार को विक्टोरिया मेमोरियल में देखे गए। दोनों आरोपियों की पहचान बांग्लादेश के निवासी के रूप में की गई है। दोनों बांग्लादेश के राजशाही जिले के निवासी है।

दोनों बांग्लादेशियों को ड्रोन उड़ाने की नहीं थी अनुमति

मिली जानकारी के अनुसार दोनों बांग्लादेशियों को ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं थी। पुलिस के अनुसार दोनों विक्टोरिया मेमोरियल के उत्तरी गेट से कैमरों से लैस ड्रोन का इस्तेमाल कर स्मारक और उसके आसपास के इलाकों के फोटों ले रहे थे। तभी इसकी भनक सीआईएसएफ के जवानों को लग गई। गौरतलब है कि विक्टोरिया मेमोरियल फोर्ट विलियम में सेना की पूर्वी कमान के मुख्यालय के करीब है।

बांग्लादेशियों ने विमान अधिनियम का किया है उल्लंघन

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेशियों ने विमान अधिनियम का उल्लंघन किया है। विक्टोरिया मेमोरियल और उसके आसपास के इलाकों में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंधित है। क्योंकि यह पूरा इलाका ड्रोन प्रतिबंधित क्षेत्र और रक्षा क्षेत्र में आता है। ड्रोन संचालन के लिए विशेष अनुमति की आवश्यकता होती है। जिसे दोनों बांग्लादेशी नागरिकों ने नहीं ली थी। दोनों बांग्लादेशियों को 23 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है ताकि पूछताछ कर वास्तविक मामले के तह तक पहुंचा जा सकें।

ये भी पढ़ें : लगातार तीसरी बार रेपो रेट में 0.5 फीसदी का इजाफा, लोन लेने वालों पर अब कितना बढ़ेगा भार

ये भी पढ़ें : दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी सीएनजी, पहले ही कर लें तैयारी

ये भी पढ़ें : विदेशी निवेशकों ने की 14000 करोड़ की खरीदारी, जानिए आगे कैसा रहेगा रुख

एआईआईएमएस नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर कर रहा भर्ती,कब तक करें आवेदन,जानें

एचसीएल में होगी डाक्टरों के 12 पदों पर भर्ती,कैसे होगी पदों पर नियुक्ति,जानें

शोएब अख्तर ने घुटनों का करवाया ऑपरेशन,वीडियो शेयर कर मांगी फैंस से दुआ

रक्षाबंधन पर 500 रुपये तक के ये गिफ्ट्स देकर बहन को कर सकते हो खुश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news