होम / राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डीग में किया पौधरोपण,वितरित किए 100 पौधे

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डीग में किया पौधरोपण,वितरित किए 100 पौधे

Vishal Kaushik • LAST UPDATED : August 9, 2022, 2:16 pm IST

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डीग में किया पौधरोपण,वितरित किए 100 पौधे

इंडिया न्यूज,कुरुक्षेत्र न्यूज,(Plantation done Government Senior Secondary School) : हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत गांव डीग के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में इंचार्ज राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में स्टाफ व बच्चों ने पौधरोपण किया गया । वहीं 100 से अधिक पौधे वितरित किए गए । विद्यालय इंचार्ज राजिंद्र शर्मा,वरिष्ठ प्रवक्ता निवेदिता,राजेश कुमार व प्रशांत शर्मा ने संयुक्त रुप से बताया कि भारत सरकार द्वारा देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी का अमृतमहोत्सव मनाया जा रहा है और इसी के तहत आज सुबह प्रार्थना सभा में देश को आजाद करवाने वाले ज्ञात और अज्ञात सैनानियों को नमन किया गया। राजेंद्र शर्मा ने कहा कि पौधों को लगाने से ज्यादा जरूरी है  कि उसका सही ढंग से पोषण किया जाये।

उन्होंने कहा कि देशभर में बरसाती सीजन में लाखों पौधे लगाए जाते हैं परन्तु उनमे से अनगिनत  देखभाल की कमी के चलते दम तोड़ देते हैं। उन्होंने आज रोपित पौधों को गोद लेने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया और उसके उपरांत परिसर में आज रोपित पचास पौधों को प्रति कक्षा गोद दिया गया और विद्यार्थियों ने सहर्ष इन पौधों की देखभाल का संकल्प लिया।  इसके उपरान्त सौ पौधों को गाँव में उन लोगों को वितरित किया गया जो पौधे को सही ढंग से रोपित व पोषित करने का संकल्प ले चुके हैं।

इसके बाद विद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया गया और विद्यार्थियों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत अपने-अपने घर में ध्वज फहराने के लिए प्रेरित किया गया। प्रशांत शर्मा ने बताया कि आमजन ध्वजारोहण के लिए डाकघर या राशन डिपो से महज पच्चीस रूपए अदा करके प्राप्त कर सकते हैं।इस मौके पर राजेश कुमार,अजय शर्मा,रेखा शर्मा,सरबजीत सिंह,जसबीर कौर,रजनी,वैजन्ती,राजेंद्र मलिक,बबनदीप सेठी,शशि अरोड़ा,विनोद कुमारी,सुषमा,नीलम,मनोज,जगदीप,सुनीता व अन्य मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें : लगातार तीसरी बार रेपो रेट में 0.5 फीसदी का इजाफा, लोन लेने वालों पर अब कितना बढ़ेगा भार

ये भी पढ़ें : दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी सीएनजी, पहले ही कर लें तैयारी

ये भी पढ़ें : विदेशी निवेशकों ने की 14000 करोड़ की खरीदारी, जानिए आगे कैसा रहेगा रुख

एआईआईएमएस नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर कर रहा भर्ती,कब तक करें आवेदन,जानें

एचसीएल में होगी डाक्टरों के 12 पदों पर भर्ती,कैसे होगी पदों पर नियुक्ति,जानें

शोएब अख्तर ने घुटनों का करवाया ऑपरेशन,वीडियो शेयर कर मांगी फैंस से दुआ

रक्षाबंधन पर 500 रुपये तक के ये गिफ्ट्स देकर बहन को कर सकते हो खुश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT