होम / फतेहाबाद के गांव रत्ताखेड़ा में दो पक्षों में विवाद, 5 डीएसपी व प्रशासनिक अधिकारी पुलिसबल के साथ तैनात

फतेहाबाद के गांव रत्ताखेड़ा में दो पक्षों में विवाद, 5 डीएसपी व प्रशासनिक अधिकारी पुलिसबल के साथ तैनात

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 2, 2022, 9:50 pm IST

इंडिया न्यूज, Haryana News। Ratakheda Controversy : हरियाणा के जिला फतेहाबाद में गांव रत्ताखेड़ा स्थित दलित समुदाय और गुरुद्वारा गुरु गोबिंद सिंह संगत के बीच विवाद हो गया। शनिवार को दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। इस कारण मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। गांव का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने गांव रत्ताखेड़ा को छावनी में बदल दिया है। पुलिस अधिकारी गांव में ही डटे हुए हैं और दोनों पक्षों के लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

क्या है विवाद का कारण?

जानकारी अनुसार दोनों पक्षों में विवाद की शुरूआत अंबेडकर भवन की जमीन को लेकर हुई थी। इस मामले में एक व्यक्ति से मारपीट भी की गई। विवाद बड़ने से पहले ही मामला पुलिस के सज्ञान में पहुंच चुका था। वहीं शनिवार को तनाव अधिक बढ़ने से दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। सूचना मिलते ही डीएसपी शाकिर हुसैन, शुक्रपाल, अजायब सिंह पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे गए।

अतर सिंह के साथ कुछ लोगों ने की थी मारपीट, पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई

बता दें कि रत्ताखेड़ा गांव में पंचायत ने दलित समुदाय को अंबेडकर भवन बनाने के लिए जमीन अलाट की है। पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने भी 17 लाख रुपए की ग्रांट दी तो अंबेडकर भवन का निर्माण कार्य शुरू किया गया।

दूसरी तरफ गुरुद्वारा गुरु गोबिंद सिंह की ओर से कहा गया कि अंबेडकर भवन के लिए जितनी जगह अलाट की गई है, उससे ज्यादा पर अवैध कब्जा किया गया है। इसी को लेकर गुरद्वारा पक्ष के अतर सिंह के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

5 डीएसपी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ गांव में तैनात

वहीं शनिवार को एक बार फिर से दोनों पक्षों में फिर से विवाद बढ़ गया। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। इस मामले की जैसे की पुलिस-प्रशासन को सूचना मिली तो आनन-फानन में फतेहाबाद शहर थाना, सदर थाना, टोहाना शहर पुलिस व सदर से भारी संख्या में पुलिस बल गांव में पहुंचा। 5 डीएसपी भी गांव में मौजूद हैं और दोनों पक्षों को समझाकर विवाद को समाप्त करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

इन पुलिस अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

फिलहाल गांव में एसडीएम राजेश कुमार, तहसीलदार रमेश कुमार, बीडीपीओ नरेन्द्र सिंह, डीएसपी शाकिर हुसैन, डीएसपी शुक्रपाल, डीएसपी चन्द्रपाल, डीएसपी अजायब सिंह, थाना प्रभारी राजपाल, सदर थाना प्रभारी जयभगवान, सीआईए प्रभारी साधूराम व जाखल एसएचओ शादी राम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

ये भी पढ़े : अमरावती में दवा व्यापारी की हत्या भी उदयपुर हत्याकांड की तरह टारगेट किलिंग का दावा, घटना से जुड़े दो सीसीटीवी फुटेज जारी

ये भी पढ़े :  इस बार 6 दिन पहले पूरे देश में पहुंचा मानसून, मौसम विभाग ने जताई अच्छी बारिश की उम्मीद

ये भी पढ़े : चीफ जस्टिस एनवी रमण बोले-लोकतंत्र में न्यायपालिका की भूमिका को नहीं समझ रहे लोग

ये भी पढ़े : कोर्ट ने टेलर कन्हैयालाल के हत्यारोपियों को 10 दिन के रिमांड के लिए NIA को सौंपा, पेशी के दौरान भड़के वकीलों ने कर दी पिटाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT