Congress President Election: शशि थरूर ने मंगवाया नामांकन पत्र, ये दो नेता भी रेस में शामिल

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू हो गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी अध्यक्ष बनने की रेस में अपना नाम दर्ज करवाया है। उन्होंने अपना दर्ज करने के लिए फॉर्म के पांच सेट मंगवाए हैं। अध्यक्ष पद की रेस के लिए शशि थरूर और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का नाम तय हो चुका है। अध्यक्ष पद को लेकर दोनों के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है।

आपको बता दें कि शशि थरूर ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से अपने प्रतिनिधि को भेजकर नामांकन फॉर्म मंगवाया है। मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ है कि उम्मीदवारी के लिए भेजे गए एक अनुरोध पत्र में शशि थरूर ने 5 सेट का अनुरोध किया है।

22 सितंबर को जारी हुई थी अधिसूचना

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। 22 सितंबर गुरुवार को इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसी के साथ ही अध्यक्ष पद के लिए दावेदार चुनने की औपचारिक रूप से प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस अधिसूचना को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की तरफ से जारी किया गया है।

जानें चुनाव का क्या है शेड्यूल

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जारी हुई इस अधिसूचना के बाद नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आज 24 सितंबर से शुरू होकर 30 सितंबर तक चलेगी। इसके अलावा 8 अक्तूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। 17 अक्टूबर को चुनाव होने के बाद 19 अक्टूबर को परिणाम आएगा।

बेहद रोचक है इस बार का अध्यक्ष पद का चुनाव

जानकारी दे दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए इस बार कांग्रेस परिवार का कोई भी उम्मीदवार नहीं है। जिस वजह से ये बेहद रोचक हो गया है। हालांकि, दो अन्य कांग्रेस नेता ने भी नामांकन पत्र लिया है। दोनों ने दावा किया है कि उन दोनों के पास 10 प्रस्तावक हैं। इन नेताओं में पहले हिमाचल के मंडी से आए लक्ष्मीकांत शर्मा और दूसरे नेता उत्तर प्रदेश के संभल से आए विनोद हैं।

Also Read: Gujarat Election: केजरीवाल का बीजेपी पर आरोप, कहा- ‘कार्यक्रम के लिए जगह दी तो करवा दी तोड़फोड़’

Also Read: Congress President Election: कांग्रेस ने जारी की अधिसूचना, तारीखों को लेकर हुई घोषणा

Latest news
Related news