Congress President Election: कांग्रेस ने जारी की अधिसूचना, तारीखों को लेकर हुई घोषणा

Congress President Election: Notification For The Congress President Election 2022

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। आज गुरुवार को इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसी के साथ ही अध्यक्ष पद के लिए दावेदार चुनने की औपचारिक रूप से प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस अधिसूचना को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की तरफ से जारी किया गया है।

नामांकन दाखिल करने की तारीखों की घोषणा

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जारी हुई इस अधिसूचना के बाद नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सिंतबर से 30 सितंबर तक चलेगी। इसके अलावा 8 अक्तूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। 17 अक्टूबर को चुनाव होने के बाद 19 अक्टूबर को परिणाम आएगा।

बता दें कि आज गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी मैदान में उतरने के स्पष्ट संकेत दिए। जिसके बाद ये संभावना और भी प्रबल हो गई है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख 22 साल बाद चुनाव के माध्यम से चुना जाएगा।

चुनावी मैदान में उतरेंगे गहलोत-थरूर

जानकारी दे दें कि अशोक गहलोत ने कहा है कि वह कांग्रेस पार्टी का फैसला मानेंगे। लेकिन इससे पहले वह राहुल गांधी को अध्यक्ष पद के लिए मनाने के लिए एक अंतिम प्रयास जरूर करेंगे। वहीं दूसरी ओर बुधवार को शशि थरूर ने कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री के साथ मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने नामांकन प्रक्रिया को लेकर जानकारी हासिल की। इसके साथ ही पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read: शशि थरूर ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शुरू हुए अभियान का किया समर्थन

Also Read: राहुल गांधी के पोस्ट ने बढ़ाई अध्यक्ष पद की अटकलें, लिखा- ‘जब नाव बीच मझधार में फंस जाए तब…’

Latest news
Related news