सेंसेक्स 330 अंकों की गिरावट के साथ 56770 पर, निफ्टी 16900 के नीचे

इंडिया न्यूज, Share Market Update 28 September : हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन भी भारतीय शेयर बाजार में मंदी का असर जारी है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में गिरावट आई है। शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 450 अंकों से ज्यादा टूट गया है जबकि निफ्टी भी 16900 के नीचे आ गया है। बाजार में चौतरफा बिकवाली के बीच बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा कमजोर हुए हैं।

वहीं आटो, आईटी, मेटल, रियल्टी और एफएमसीजी शेयरों में भी बिकवाली आइ है। फिलहाल सेंसेक्स में 330 अंकों की कमजोरी के साथ 56770 पर और निफ्टी 110 अंकों की फिसलन के साथ 16890 पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स 30 के 25 शेयर लाल निशान में हैं। आज के टॉप लूजर्स में HDFCBANK, ITC, HDFC, INDUSINDBK, TATASTEEL, RIL, Maruti, TCS शामिल हैं।

अमेरिकी बाजारों में गिरावट जारी

बीते दिन अमेरिकी बाजारों में मिलाजुला असर देखने को मिला। इस दौरान डाऊ जोंस में 700 अंकों तक का उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कारोबार के अंत में डाऊ 125 अंक तक फिसला। डाऊ जोंस और एसएंडपी 500 में लगातार छठे दिन गिरावट दिखी। वहीं, नैस्डेक में मामूली बढ़त दिखी। यह 27 अंक चढ़कर बंद हुआ। वहीं आज अधिकतर एशियाई बाजारों लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर, दस वर्षीय बॉन्ड यील्ड उछलकर चार प्रतिशत के पास पहुंच गया है।

एफआईआई ने की 2884 करोड़ की बिकवाली

मंगलवार को भारतीय बाजार में एफआईआई ने नकद में 2884 करोड़ रुपये की बिकवाली की जबकि डीआईआई ने नकद में 3505 करोड़ रुपये की खरीदारी की है। बुधवार को शुरूआती कारोबार में टोरेंट फार्मा के शेयरों में पांच प्रतिशत जबकि एचडीएफसी बैंक के शेयरो में 2 प्रतिशत की गिरावट दिख रही है।

ये भी पढ़ें : आरबीआई की मौदिक समीक्षा बैठक के नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की दिशा

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार गिरने की मुख्य वजह आई सामने, एफपीआई ने अपनाया सुस्त रवैया

ये भी पढ़ें : ADB ने घटाया भारत में जीडीपी ग्रोथ अनुमान, 7.2 की बजाय अब 7 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news